सुशील गुप्ता को राज्यसभा भेजगी आम आदमी पार्टी, 164 करोड़ की संपत्ति के हैं मालिक

नई दिल्ली (4 जनवरी): आम आदमी पार्टी (AAP) ने बुधवार को राज्यसभा के लिए अपने तीनों उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी। पार्टी ने सुशील गुप्ता और नवीन गुप्ता और पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह को राज्यसभा का टिकट दिया है। सुशील गुप्ता कारोबारी हैं और करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। सुशील गुप्ता द्वारा सौंपे शपथ पत्र के मुताबिक उनकी पत्नी के पास भी अच्छी खासी संपत्ति है। आइए जानते हैं आम आदमी पार्टा के इस करोड़पति उम्मीदवार के पास कितनी संपत्ति है। 

सुशील गुप्ता एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं और इन्होंने कांग्रेस पार्टी के साथ राजनीति की शुरुआत की थी। वे 2013 में कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा का चुनाव भी हार चुके हैं। 2013 में भी आम आदमी पार्टी ने सुशील गुप्ता को मोतीनगर सीट से टिकट ऑफर किया था लेकिन तब उन्होंने इनकार कर दिया था। वह कांग्रेस के टिकट पर मोतीनगर से 2013 का दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़े और उन्हें बीजेपी के सुभाष सचदेवा के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। वह तब दूसरे सबसे अमीर उम्मीदवार थे और उन्होंने हलफनामे में अपनी संपत्ति 164 करोड़ रुपये बताई थी। 

गुप्ता ने हेल्थ और एजुकेशन दोनों सेक्टरों पर काफी काम किया है। उनके दिल्ली में 10 से ज्यादा चैरिटेबल हॉस्पिटल चल रहे हैं और कई स्कूल भी चल रहे हैं। आपको बता दें कि सुशील गुप्ता महाराजा अग्रसेन हॉस्पिटल और स्कूल के ट्रस्टी हैं और गंगा इंटरनेशनल स्कूल भी चलाते हैं।