AAP को पंजाब में एक और बड़ा झटका, विधायक बलदेव सिंह ने दिया इस्तीफा

न्यूज24 ब्यूरो, नई दिल्ली (16 जनवरी): पंजाब में आम आदमी पार्टी को एक और झटका लगा है। आम आदमी पार्टी के एक और विधायक ने पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया है। जैतो विधानसभा क्षेत्र से आप के विधायक मास्टर बलदेव सिंह ने पार्टी की प्राथमिक प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले एचएस फूलका और सुखपाल सिंह खैहरा ने आप से इस्‍तीफा दे दिया था।

जैतो से आम आदमी पार्टी के विधायक मास्‍टर बलदेव सिंह ने बुधवार को अपना इस्‍तीफा पार्टी के राष्‍ट्रीय संयोजक व दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भेजा। उन्‍होंने पत्र लिखकर पार्टी की प्राथमिक सदस्‍यता से इस्‍तीफा दिया है। बलदेव सिंह ने पार्टी नेतृत्‍व पर पार्टी के सिद्धातोंं और नीतियों से अलग हटने का अारोप लगाया है।

अरविंद केजरीवाल को भेजे पत्र में मास्‍टर बलदेव सिंह ने लिखा है, मुझे आप की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा देेने पर पीड़ा हो रही है। पार्टी ने पूरी तरह से अपनी मूल विचारधारा और सिद्धांतों को छोड़ दिया है। अन्ना हज़ारे द्वारा शुरू किए गए भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन से मैं गहराई से प्रेरित हुआ और आम आदमी पार्टी के गठन पर इसका हिस्सा बनने का फैसला किया।

उन्‍होंने लिखा है पंजाब की सामाजिक-राजनीतिक स्थिति को सुधारने के लिए मैं अपनी हेड टीचर की सरकारी नौकरी छोड़कर आप में शामिल हुआ। मेरे इस कदम से मेरे परिवार में खलबली मच गई , फिर भी मैंने आपके (केजरीवाल) और आम आदमी पार्टी द्वारा किए गए वादों के कारण जोखिम उठाना पसंद किया।

बलदेव सिंह ने पत्र में लिखा है, मेरे जैसे कई पंजाबियों ने आप द्वारा बनाए गए तीसरे विकल्प के माध्यम से पंजाब की दुर्दशा को सुधारने का सपना देखा। लोगों ने2014 के लोकसभा चुनावों में चार सांसदों को राज्य से भेजकर इसका समर्थन किया। उस समय अन्‍य राज्‍यों में आप के अधिकतर उम्मीदवारों की जमानत जब्‍त हो गई थी आप ने पंजाबियों की क्षमताओं में विश्वास व्यक्त करने और उन्हें पुरस्कृत करने के बजाय बाहरी लोगों का राज्‍य में पार्टी पर थोपना पसंद किया। यहां इसका विरोध किया गया, लेकिन उस पर ध्‍यान नहीं दिया गया।