पीएम को लिखा लड़की ने पत्र, कहा- मेरी सिस्टर की शादी है, प्लीज आप जरूर आना

Image Source: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (16 दिसंबर): पांच राज्यों में करारी हार के बाद पीएम मोदी प्रयागराज और सोनिया के गढ़ रायबरेली के दौरे पर हैं। इस बीच हरियाणा से एक बड़ी ही दिलचस्प खबर सामने आ रही है। दरअसल, यहां पर एक लड़की ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है जिसमें उसने अपनी बहिन की शादी में आने के लिए पीएम मोदी से निवेदन किया है। 


उसने लिखा मेरी सिस्टर की शादी 29 दिसंबर को है। मैं आपको अपनी सिस्टर की शादी का इनविटेशन भेजती हूं। प्लीज आप जरूर आना ...। आपकी सिस्टर, सुखो रानी। गांव अजीत नगर, स्टेट हरियाणा।' पांच पंक्तियों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यह निमंत्रण-पत्र दसवीं कक्षा की छात्रा ने भेजा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से आ रही खबरों के मुताबिक पत्र महज बड़ी बहन की शादी में बुलाने के मकसद से नहीं लिखा गया है। निम्न-मध्यमवर्गीय परिवार की इस शादी में बुलावा तो एक बहाना भर है। यहां अपेक्षा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से, उनके कार्यालय से। कारण कि दो-ढाई साल पहले इसी गांव की एक अन्य बेटी हरप्रीत कौर के पत्र पर संज्ञान लेते हुए पीएमओ ने राज्य सरकार को गांव का नाम गंदा से अजीत नगर करने के आदेश दिए थे। अब उसी गांव की बेटी सुखो रानी को प्रधानमंत्री से उम्मीद है कि वह गांव में आठवीं से आगे की शिक्षा की व्यवस्था करवाने के आदेश जारी कर देंगे।


हालांकि प्रधानमंत्री को भेजे निमंत्रण-पत्र में सुखो रानी ने गांव से करीब साढ़े तीन किलोमीटर दूर मढ़ जाकर दसवीं की शिक्षा पाने की वेदना नहीं लिखी है। पर, वह बताती है कि जब उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राखी भेजी थी, उसमें शिक्षा व्यवस्था नहीं होने का दर्द लिखा था। अब भाई माना है तो वह जरूर आएंगे। वही आकर उसकी जैसी अन्य बहन-बेटियों की समस्या का समाधान करेंगे।