10 दिन तक दिल्ली एयरपोर्ट पर छिपा रहा एक शख्स !

नई दिल्ली (1 जून): अवैध हवाई टिकट के जरिए दिल्ली एयर पोर्ट में घुसा एक शख्स दस दिन तक वहीं छिपा रहा और खुफिया एजेंसी, सुरक्षाबल और एयरपोर्ट स्टाफ किसी को भनक तक नहीं लगी। किसी भी देश के एयरपोर्ट पर सुरक्षा में इतनी बड़ी चूक का यह पहला मामला है। हैदराबाद के इस शख्स के पास सयुंक्त अरब अमीरात (यूएई) का अवैध टिकट था। उसका नाम अब्दुल्ला है और गुड़गांव की एक कंपनी में काम करता है। उसने बताया था कि उसके माता-पिता यूएई में रहते हैं।

हालांकि ये घटना जनवरी की है लेकिन अब प्रकाश में आयी है। यह समय 26 जनवरी के आसपास का था। उस वक्त दिल्ली में हाई अलर्ट था,एयरपोर्ट पर आतंकवादी हमला होने का खतरा  था। लेकिन इसी बीच अब्दुल्ला 10 दिनों तक एयरपोर्ट के अंदर ही छिपा रहा।  दस दिन बाद भी शायद अब्दुल्ला के बारे में किसी को पता नहीं लगता, वो तो उसने यूएई जाने के लिए एक काउंटर पर टिकट के बारे में थोड़ी पूछताछ कर ली। वहां एयरलाइंस काउंटर पर बैठे स्टाफ को कुछ शक हुआ।

इस की सूचना सीआईएसएफ को दी गई। सीआईएसएफ कर्मियों को जैसे ही टी-3 के अंदर 10 दिनों तक अवैध रूप से डेरा डाले रखने की बात का पता लगा तो उनके भी होश उड़ गए। तुरंत इसकी सूचना दिल्ली पुलिस, आईबी, स्पेशल सेल और होम मिनिस्ट्री सहित अन्य तमाम संबंधित एजेंसियों को दी गई। अब्दुल्ला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, मगर उसे अदालत से जमानत मिल गयी। इसके घटना के बाद से सिविल एवियेशन और होम मिनिस्ट्री ने देश के तमाम एयरपोर्ट पर इस तरह की चूक दोबारा न हो और कोई पैसेंजर अवैध टिकट पर एयरपोर्ट के अंदर न जा सके, इसके लिए सिस्टम इंप्रूव करने के आदेश दिए हैं।