फ्रांस की राजधानी पेरिस में बड़ा धमाका,कई घायल

न्यूज24 ब्यूरो, नई दिल्ली (12 जनवरी): फ्रांस की राजधानी पेरिस में शनिवार को एक बेकरी में एक तेज धमाका हुआ जिसमें कई लोगों के घायल होने की खबर है। जानकारी के मुताबिक पेरिस के बीचो-बीच स्थित एक मार्केट में बने बेकरी प्वाइंट में जबरदस्त धमाका हुआ, जिससे खिड़िकियां तक चकनाचूर हो गईं।

यह धमाका इतना तेज था कि बेकरी पूरी तरह नष्ट हो गई, आसपास की इमारतों की खिड़कियां भी टूटकर बिखर गईं। यह विस्फोट शनिवार सुबह करीब 9 बजे हुआ, जिसके बाद घटनास्थल पर आग लग गई। कई लोग इस विस्फोट में घायल हो गए। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। पुलिस का कहना है कि इस विस्फोट के पीछे का कारण गैस रिसाव हो सकता है। घटना की तस्वीरें तेजी से सोशल मीडिया पर फैल रही हैं।

वीकेंड का दिन होने के कारण पैरिस की सड़कों पर काफी लोग घर से बाहर निकलते हैं। बेकरी के पास जोरदार धमाका सुनाई दिया। फिलहाल पुलिस ने धमाके की पुष्टि की है और राहत और बचाव कार्य शुरू है। एक बिल्डिंग में से महिला को सुरक्षित बाहर निकाला गया। आसपास के घरों से भी लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जा रहा है। पिछले कुछ वर्ष में फ्रांस के कई शहरों को आतंकी धमाकों का शिकार होना पड़ा है। पैरिस और नीस शहर में हुए धमाकों में कई लोगों की जान गई थी। पैरिस में पत्रिका शार्ली हेब्दो के दफ्तर पर हुए हमले की निंदा वैश्विक स्तर पर की गई थी।