इस लड़की ने बताई सऊदी की हकीकत, जानकर आपकी रुह कांप जाएगी

 

चंडीगढ़ (11 नवंबर): नवांशहर के गांव गढ़ी फतेह खां निवासी रीना सऊदी अरब से भारत वापस लौट आई हैं। आपको बता दें कि रीना को एजेंट ने मलेशिया भेजने की बजाय धोखे से सऊदी अरब भेज दिया था, जहां उन्हें बहुत प्रताड़ित किया गया। रीना ने वहां के बारे में बताते हुए कहा कि उनसे पूरा-पूरा दिन काम कराया जाता था लेकिन काम पूरा होने के बावजूद उनके साथ मारपीट की जाती थी। 

रीना ने बताया कि उन्हें इस कदर प्रताड़ित किया जाता था कि वह बंया नहीं कर सकती हैं, कई बार उनके मन में यह विचार आया कि क्यों न वह सुसाइड कर ले। रीना ने आगे बताया कि कोई भी व्यक्ति अपनी बेटी को अरब देशों में काम के लिए कभी न भेजे। 

रीना के मुताबिक वहां के पुरष नहीं बल्कि महिलाएं मारपीट करती हैं और पूरा दिन घर में कैद करके रखती हैं। कुछ दिन पहले ही रीना की मां भी सऊदी से लौटी थी। बेटी को देख उनकी मां जोर-जोर से रोनी लगी और बेटी को काफी देर सीने से लगाए रखा।

रीना ने बताया कि अगर वह अपनी वीडियो बनाकर नहीं भेज पाती, तो शायद कभी भारत नहीं लौटती। किसी तरह से रीना ने वहां से एक वीडियो अपने परिवार को भेजा। जब इस बारे में सऊदी अरब में रहने वाले लोगों को पता चला, तो उन्होंने उसका फोन ले लिया तथा उसे वहां से कहीं दूसरी ओर शिफ्ट कर दिया। जिस घर में वह रह रही थी, वहां पर करीब 12  लोग रहते थे तथा उससे पूरे घर में सफाई आदि का काम करवाया जाता था। 

कुछ दिन पहले वहां की पुलिस उस घर में पहुंच गई, जहां उसे बंधक बना रखा गया था। पुलिस ने कहा कि लड़की को बंधक बनाने की शिकायत के बाद पुलिस उसे वहां से ले आई तथा वहां से भारत पहुंचाया।