छत्तीसगढ़: पीड़िता ने दुष्कर्म के खिलाफ आवाज उठाई तो पंचायत ने की पिटाई

जय प्रकाश त्रिपाठी, न्यूज 24 ब्यूरो, छत्तीशगढ़ (12 सितंबर): छत्तीसगढ़ के कांकेर में बुजुर्ग के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज करने पर रेप पीड़िता और उसके रिश्तेदार की पंचायत लगाकर पिटाई की गई। जानकारी के लिए आपको बता दें कि गांव के 65 वर्षीय बुजुर्ग ने 2 दिनों पहले एक महिला के साथ दुष्कर्म किया था।

छत्तीसग़ढ के कांकेर जिले के बाँदा थाना क्षेत्र के विष्णुपुर गांव में एक 14 वर्षीय दुष्कर्म पीड़िता और उसकी एक महिला रिश्तेदार की पंचायत बुलाकर गाँव के लोगो ने इसलिए पिटाई कर दी क्योंकि उसने गांव के 65 वर्षीय बुजुर्ग द्वारा अनाचार करने पर उसके खिलाफ दुष्कर्म का केस दायर कर दिया।

इस घटना के 2 वीडियो अब सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहे है। पहले वीडियो में पीड़ित बच्ची को एक व्यक्ति झूठ बोलने की बात कहते हुए उसे 4 - 5 थप्पड़ मारता है इसके बावजूद बच्ची नही डरती और स्थानीय गोंडी भाषा मे बुजुर्ग द्वारा दुष्कर्म करने की बात कह रही है।

वही दूसरे वीडियो में पीड़िता की एक महिला रिश्तेदार को पंचायत में गाँव के लोग घेरकर बैठे हुए है और गांव की महिलाएं बीच मे बैठी महिला की पिटाई कर रही है। दरअसल दो दिन पहले विष्णुपुर की 14 वर्षीय नाबालिक पीड़िता के साथ गांव के 65 वर्षीय बुजुर्ग निरासु ने अनाचार किया था।

जिसके बाद पीड़िता ने परिजनों के साथ थाने जाकर आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार जेल भेज दिया जिसके बाद कल गांव में पंचायत बुलाकर पीड़िता और उसके महिला रिश्तेदार की पिटाई की गई। मामले जब हमने कांकेर के एसपी राजेन्द्र कुमार जैसवाल से बात की तो उन्होंने कहाँ वीडियो उनके पास पहोच चुका है वे तुरंत जाँच कर आगे की कार्रवाई करेंगे।