मुंबई गोवा हाईवे पर टूटा पुल, बह गए 40 लोग, दो के शव निकाले

नई दिल्ली (3 अगस्त): महाराष्ट्र में बारिश के बाद आई बाढ़ ने भयानक तबाही मचा रखी है। महाराष्ट्र के महाड़ इलाके में ब्रिटिश जमाने का एक पुल रात में ही बह गया है। इस पुल पर से 2 स्टेट बस समेत कई गाड़ियां भी बह गई हैं जिसमें कम से कम 40 लोगों के लापता होने की खबर है। दो लोगों के शव निकाल लिए गए हैं। वहीं बाकी लोगों के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है। 

ये हादसा रात करीब बारह बजे का है लेकिन रात में कोई रेस्क्यू शुरू नहीं हो सका। अभी थोड़ी देर पहले नेवी और एयरफोर्स की टीमों को रवाना कर दिया गया है। इसके अलावा एनडीआरएफ के 21 जवानों की टुकड़ी मौके पर पहुंच चुकी है, 2 और टीमें भी भेजी जा रही हैं। लापता लोगों की तलाश की जा रही है लेकिन अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन पर सीएम देवेंद्र फडणवीस से बात की है और हर संभव मदद देने की बात कही है।

हादसे को लेकर हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया है। 02141-222118, 1077 पर कॉल कर आप जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। जो बसे बह गई हैं उनकी पहचान कर लिया गया है। ये बसें हैं राजापुर-बोरिवली बस नं.-9739, जयगढ़-मुंबई बस नं.-1538 हैं।

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ने कहा था- पुल सेफ है

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ने मई महीने में पुल का मुआयना किय़ा था और कहा था पुल सेफ है। गाड़ी गोवा से मुंबई पुराने पुल से आती थी और नई पुल से मुंबई से गोवा की ओर जाती थीं। ये पुल नेशनल हाईवे पर आता है। इससे पहले फणनवीस ने ट्वीट करके मामले की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वहां दो पुल थे। उनमें से एक को हाल ही में बनाया गया था और दूसरा अंग्रेजों के जमाने का था। अंग्रेजों के वक्त में बना पुल ही टूटा है।