कभी 100 किलो की थीं जरीन खान, तस्वीरें देखकर नहीं कर पाएंगे यकीन, देखिए

दबंग सलमान ने बॉलीवुड में लगभग कई हीरोइनों को लॉन्च किया है । इन्हीं में से एक हैं जरीन खान । जी हां, जरीन खान सलमान की उन चंद हसीनाओं में से हैं जो सिर्फ सलमान की वजह से ही पॉपुलर ही हुईं । हालांकि बाद में उन्हें वो सफलता नहीं मिल सकी जिसकी उन्हें तलाश थी । सलमान के साथ वीर से डेब्यू करने वाली जरीन हाउसफुल-2 और हेट स्टोरी-3 जैसी सुपरहिट फिल्मों में नजर आ चुकी हैं ।

 पिछले साल ही उनकी अक्सर 2 आई थी लेकिन फिल्म ज्यादा ना चली । इसके अलावा हाल ही में वो फिल्म 1921 में करण कुंद्रा के साथ नजर आई हैं । फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया है । आज जरीन अपना बर्थडे मना रही है । जरीन खान आज अपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं।

 जरीन खान बचपन से डॉक्टर बनना चाहती थी, लेकिन फैमिली में पैसों की तंगी आई जिस वजह से जरीन अपना ये सपना पूरा न कर पाई । जरीन का जन्म मुंबई के पठान फैमिली में 4 मई 1984 को हुआ था । उस वक्त जरीन के पिता के पास उतने भी पैसे नहीं थे कि वो दो बेटियों की परवरिश कर सके ।

 इसलिए वो परिवार को छोड़कर ही चले गए । इसके बाद जरीन ने खुद सबकुछ संभाला । फिल्मों में आने से पहले जरीन ने कॉल सेंटर में जॉब किया । इसके बाद सलमान ने जरीन को साल 2010 में फिल्म वीर से बॉलीवुड में लॉन्च किया । उस वक्त में जरीन जब आई तो हर कोई जरीन को कटरीना कैफ की कॉपी बताने लगा । 

इसका खामियाजा भी जरीन को भरना पड़ा । कॉलेज के दिनों में जरीन काफी मोटी हुआ करती थीं। उनका वजन लगभग 100 किलो था। जरीन ने कभी मॉडलिंग या फिल्‍मों के बारे में नहीं सोचा था । लेकिन जब वो इंड्स्ट्री में आई उससे पहले वो काफी मोटी थी । बाद में उन्होंने जिम में खूब पसीना बहाया औऱ खुद का वजन कम किया । 

हेट स्टोरी 3 में जरीन के उसी सेक्सी लुक पर लोग दीवाने भी हुए । कहा जाता है कि मोटापे की वजह से जरीन को रिजेक्शन का शिकार भी होना पड़ा । मेकर्स काफी स्लिम ट्रिम एक्ट्रेस को चाहते थे । जरीन ने खुद को फिट करके इसको साबित किया । कुछ वक्त पहले खबर आई थी कि जरीन पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफ्रीदी को डेट कर रही है । फिलहाल जरीन अपनी लाइफ में खुश हैं औऱ फिल्में भी कर रही है ।