जश्न-ए-यंगिस्तान- न्यूज 24 के महामंच पर 'दंगल' गर्ल जायरा वसीम को किया गया सम्मानित

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 24 नवंबर):  हाल ही में जश्न ए यंगिस्तान में 'न्यूज 24' ने अपने खास कार्यक्रम जश्न-ए-यंगिस्तान में कई बड़ी दिग्गज हस्तियों को सम्मानित किया गया है। न्यूज 24 की तरफ से कई यंग स्टार्स को भी सम्मानित किया है। इसी में से एक रहीं एक्ट्रेस जायरा वसीम। जायरा वसीम को भी न्यूज 24 की तरफ से सम्मानित किया गया है।

जायरा वसीम आज किसी परिचय की मोहताज नहीं है। कश्मीर से आकर बॉलीवुड में जगह बनाना उनके लिए आसान नहीं रहा। जायरा का जन्म श्रीनगर, जम्मू कश्मीर में हुआ था। वो आधी कश्मीरी और आधी पंजाबी है। उनकी मां जारका वसीम है और उनके पिता ज़ाहिद वसीम है, जो जम्मू-कश्मीर बैंक में एग्जीक्यूटिव मैनेजर है। जायरा को बचपन से एक्टिंग और सिंगिंग का बहुत बड़ा शौक था। वो बेहतर ढंग से गिटार बाजा सकती है। उनकी एक्टिंग की ख़्वाहिश दंगल फिल्म से पूरी हुई।

 इस फिल्म में उन्होंने गीता फोगाट के बचपन का रोल निभाई थी। वैसे जब दंगल टीम पहली उनसे जम्मू कश्मीर में मिलने आई तो उनके माता-पिता ने जायरा को फिल्मों में जाने से मना कर दिया था। लेकिन स्कूल के प्रिन्सिपल ने उनके पैरेंट्स को मना लिया। तब जाकर वो दंगल फिल्म में काम कर सकी। आमिर खान की फिल्म दंगल में गीता फोगाट का किरदार निभाने वाली जायरा वसीम को बेस्ट सपोर्टिंग चाइल्ड आर्टिस्ट का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी मिला। 

जायरा वसीम की दूसरी फिल्म रही सीक्रेट सुपर स्टार । ये फिल्म 2017 में दीवाली के वक्त रिलीज हुई थी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तो बहुत हिट नहीं रही लेकिन जायरा को बहुत सराहा गया। इस फिल्म ने चीन में धमाकेदार बिजनेस किया। जायरा वसीम फिल्म में एक ऐसी लड़की के रोल में थीं जिसके पिता उसे गाना गाने से रोकते हैं। फिल्म में जायरा ने अपनी एक्टिंग से बहुतों को प्रभावित किया। बॉलीवुड की दंगल गर्ल जायरा वसीम इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'स्काई इज पिंक' में काम कर रही हैं। इस फिल्म में देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा भी है। प्रियंका और फरहान अख्तर फिल्म में उनके माता-पिता के रोल में हैं।  फिल्म दंगल के बाद से बॉलीवुड में जायरा को कई फिल्मों के ऑफर मिले हैं। जायरा वसीम को न्यूज 24 एक उभरती हुई एक्ट्रेस के तौर पर सम्मानित कर रहा है।