News

कोरोना वायरस से दहशत में पाकिस्तान, एयरपोर्ट पर यात्रियों की हो रही जांच

चीन (China) में फैल रहे कोरोना वायरस को दुनियाभर के देश गंभीरता से ले रहे हैं। चीन (China) से आने वाले लोगों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। भारत (India) के मुंबई (Mumbai) में दो मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry)

China, चाइना

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(24 जनवरी): चीन (China) में फैल रहे कोरोना वायरस को दुनियाभर के देश गंभीरता से ले रहे हैं। चीन (China) से आने वाले लोगों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। भारत (India) के मुंबई (Mumbai) में दो मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने दिल्ली, मुंबई और कोलकाता हवाई अड्डों पर चीन से आने वाले पर्यटकों की एहतियाती जांच के निर्देश दे दिए गए हैं। इस बीच पाकिस्तान ने भी अपने हवाई अड्डों पर चीन से आने वाले यात्रियों की जांच शुरू करने के निर्देश दिए हैं।है। पाकिस्तान के कम से कम चार हवाई अड्डों पर चीन से आने वाले यात्रियों की जांच की जा रही है। पाकिस्तान की राष्ट्रीय हवाई सेवा पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन ने निर्णय लिया है कि बीजिंग एयरपोर्ट से आने वाले अपने सभी यात्रियों की जांच करेगी. पाकिस्तान सिविल एविएशन अथॉरिटी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, 'चीन में कोरोना वायरस के मौजूदा प्रकोप को देखते हुए पाकिस्तान की सिविल एविएशन अथॉरिटी ने यात्रियों के माध्यम से वायरस को देश में आने से रोकने के लिए नए स्क्रीनिंग उपाय किए हैं।

चीन में कोरोना वायरस फैला हुआ है जो लगातार बढ़ रहा है। इसे देखते हुए कई देशों ने अपने यहां इसके प्रसार को रोकने के लिए जरूरी कदम उठाए हैं। इस वायरस के फैलने से चीन में जानवरों, पक्षियों और मनुष्यों में सांस की बीमारियां सामने आ रही हैं, चीन में अब तक इस वायरस से जुड़े  सैकड़ों मामले सामने आए हैं। चीन के वुहान शहर में 31 दिसंबर से अब तक कोरोना वायरस की चपेट में आकर 17 लोगों की जान जा चुकी है और 650 लोग इससे संक्रमित हैं। इसके अलावा जापान, हांगकांग, साउथ कोरिया, थाइलैंड, ताइवान, सिंगापुर और अमेरिका में भी कोरोना वायरस पाया गया है। 

पाकिस्तान में हर हफ्ते चीन से आने वाली 17 उड़ाने हैं, जिनमें आने वाले यात्रियों की जांच की शुरुआत हो चुकी है। पाकिस्तान की सिविल एविएशन अथॉरिटी एयरपोर्ट पर हेल्थ काउंटर बनाए गए हैं, चीन से आने वाले हर यात्री को इन काउंटर्स पर अपनी जांच करानी होगी।अथॉरिटी का कहना है कि जिन लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया जाएगा, उन्हें एक अलग कमरे में रखा जाएगा, जहां से उन्हें अस्पताल भेजकर उनका इलाज कराया जाएगा। यह स्कैनिंग सेंटर पाकिस्तान के इस्लामाबाद, लाहौर, पेशावर और कराची एयरपोर्ट पर बनाए गए हैं।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top