News

चमत्कार: मृत बेटी से चार साल बाद मिली मां, देखिए VIDEO

सात साल की नेइयॉन की एक अनाम बीमारी के कारण साल 2016 में मौत हो गई थी। अपनी बेटी को खोने से यह परिवार बेहद दुखी था। जब इस शो में नायोन की मां जंग जी गाया को उससे फिर से मिलाया गया, तो यह मां रो पड़ी।

Virtual Reality

नई दिल्ली (13 फरवरी): कहते हैं विज्ञान (Science) में सब संभव है। ताजा मामला कोरिया (Korea) का है। जहां एक मां (Mother) अपने मृत (Dead)  बेटी (Daughter) से चार साल बाद मिली। इस मुलाकात के दौरान मां न सिर्फ चार साल पहले मर चुकी बेटी से मिलीं, बल्कि उसे छूया, उससे खूब बातें कि, उसे प्यार किया, उसके साथ खेलीं। वहीं बेटी ने मां को बीमारी के दौरान हुए दर्द को बया किया और कहा कि वो अब उससे मिलने आती रहेगी। बेटी ने कहा कि अब उसे उस बीमारी की वजह से कोई दर्द नहीं है, जिससे उसकी मौत हुई थी। ये घटना हैरतअंगेज और डरावना हो सकता है लेकिन सच है।  

Mother Meets, Dead Daughter

कोरिया की रहने वाली इस मां का नाम है जांग-जी-सुंग है और बच्ची का नाम नेइयॉन है। आज से तकरीबन चार साल पहले 2016 में 7 साल की उम्र में इयॉन की किसी अज्ञात बीमारी की वजह से मौत हो गई थी। इन दोनों की मुलाकात एक कोरियन टीवी शो (Korean TV Show) पर वर्चुअल रियलटी (Virtual Reality) के जरिए हुई। मां ने अपनी मृत बेटी से इसी वैज्ञानिक तकनीक के जरिए बातचीत की। उसे छुआ। प्यार किया। बातें की और उसके साथ खूब खेली। 

Korean TV Show

इस टीवी शो जिसका नाम 'मीटिंग यू' था। शो के दौरान मां जांग-जी-सुंग और मृत बेटी नेइयॉन दोनों ने एक दूसरे को छुआ। बातें की। साथ में खेले। मां ने बेटी को खूब प्यार किया। मृत बेटी ने मां से ये वादा भी किया कि वह फिर मिलने आएगी। क्योंकि अब उसे उस बीमारी की वजह से कोई दर्द नहीं है, जिससे उसकी मौत हुई थी।

Korean TV Show

शो के दौरान मां को बेटी से मिलवाने के लिए वाइव वर्चुअल रिऐलिटी हेडगियर दिया था। इसके बाद मां को एक गार्डन में ले जाया गया, जहां उनकी बेटी बैंगनी कलर की ड्रेस में खड़ी होकर मुस्कुरा रही थी। बेटी को इतने सालों बाद देखते ही मां जज्बाती हो गई। मां को अपने पास देख बेटी कहने लगी, 'मां मुझे तुम्हारी बहुत याद आती है।' इसके जवाब में मां ने भी बेटी से कहा कि वह भी उसे मिस करती है।

Korean TV Show

बताया जा रहा है कि एक कोरियन टीवी शो के दौरान एक मां को अपनी मृत बेटी से वर्चुअल तकनीक बदौलत मिलवाया गया। जिसकी मौत 2016 में हो चुकी थी। इस शो में टच सेंसटिव ग्लवस का इस्तेमाल किया गया है। जिसके बाद मां ने अपनी मृत बेटी से बात करने का ही नहीं बल्कि उसे छूने का भी एहसास किया।

यहां देखिए वीडियो (Video)...

(Image Credit: Google)


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top