News

Valentine Day: जानिए राष्ट्रपति ट्रंप और मेलानिया की अल्हदा Love Story

मेलानिया ट्रंप आज अमेरिका की प्रथम महिला हैं। डोनाल्ड ट्रंप की राय से कई बार इत्तेफाक न रखने वाली मेलानिया और ट्रंप की शादी 13 साल पहले हुई थी। इससे पहले दोनों ने एक दूसरे को करीब 7 साल तक डेट किया था। लेकिन ट्रंप के करीब आने से पहले मेलानिया किसी दूसरे शख्स को डेट कर रही थीं।

Melania Trump

नई दिल्ली (14 फरवरी): प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) के आमंत्रण पर अमेरिकी (America) राष्ट्रपति (President) डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) अपनी पत्नी और फस्ट लेडी मेलानिया ट्रंप (Melania Trump) के साथ 24 फरवरी को भारत (India) के दौरे (Visit) पर रहे हैं। राष्ट्रपति डोनाल्ड और मेलानिया ट्रंप 24-25 फरवरी को दो दिवसीय भारत दौरे पर रहेंगे। भारत दौरे पर आने से पहले मेलानिया ट्रंप ने ट्वीट करके न्योते के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह भारत दौरे को लेकर उत्साहित हैं।

आपको बता दें कि मेलानिया डोनाल्ड ट्रंप की तीसरी पत्नी है। डोनाल्ड ट्रंप के पहली पत्नी का नाम इवाना ट्रंप है जबकि दूसरी पत्नी का नाम मार्ला मेपल्‍स है। मेलानिया और डोनाल्ड ट्रंप के रोमांस के किस्से काफी चर्चे में रह चुके हैं। मेलानिया, डोनल्ड ट्रंप की मौजूदा पत्नी (Wife) हैं। दोनों की मुलाकात 1998 को न्यूयॉर्क में आयोजित एक फैशन वीक के दौरान हुई थी। दिलचस्प बात यह थी कि यह वह समय था, जब ट्रंप का अपनी दूसरी पत्नी मार्ला से तलाक नहीं हुआ था। हां, वह एक-दूसरे से अलग जरूर रह रहे थे। 

Donald Trump, Melania

यह भी पढ़ें :-Trump India Visit: मोदी का ट्वीट-डोनाल्ड ट्रंप का होगा भव्य स्वागत

उस दौर में मेलेनिया एक मशहूर मॉडल हुआ करती थीं, इसलिए ट्रंप उनसे खासे प्रभावित थे। पहले दोनों दोस्त बने फिर नजदीकियां बढ़ीं, तो दोनों ने 2005 में शादी रचा ली। डोनाल्ड ट्रंप से शादी से पहले मेलानिया नॉस ने उनके साथ 7 साल तक डेट किया। बताया जाता है कि ट्रंप के करीब आने से पहले मेलानिया एक दूसरे शख्स से प्यार करती थीं, जो अमरीका नहीं बल्कि यूरोप का रहने वाला है। मेलानिया खुद अमेरिका नहीं बल्कि युगोस्‍लाविया, जिसे अब स्‍लोवेनिया के नाम से जाना जाता है कि रहने वाली थी। मेलानिया अपना करियर बनाने के लिए युगोस्वाविया से अमरीका आईं थी और दो साल बाद ही डोनाल्ड ट्रंप के प्यार में पड़ गईं। 

Donald Trump, Melania

मेलानिया और डोनाल्ड ट्रंप एक दूसरे के साथ 1998 से रिलेशनशिप में हैं। उस वक्त मेलानिया की उम्र 28 साल थी।  दोनों ने 2005 में शादी कर ली। मेलानिया नॉस शादी  के बाद मेलानिया ट्रंप बन गईं। मेलानिया डोनाल्‍ड ट्रंप की पहली पत्‍नी इवाना के बेटे डोनाल्‍ड ट्रंप जूनियर से 8 साल छोटी हैं। मेलेनिया और डोनाल्‍ड की शादी में बिल और हिलेरी किलंटन पहुंचे थे। उस समय मेलेनिया ने एक लाख डॉलर की ड्रेस पहनी थी, जिसे बनाने में 550 घंटे का समय लगा था। मेलानिया पांच भाषाएं-स्‍लोवेनियन, इंग्लिश, फ्रेंच, सर्बियन और जर्मन बोल सकती हैं। मेलानिया अमेरिका के इतिहास में आज तक की ऐसी पहली फर्स्‍ट लेडी हैं, जिसने न्‍यूड फोटोशूट कराया है। मेलानिया ने एक फ्रेंच मेंस मैंग्‍जीन के लिए यह फोटोशूट कराया था।

Donald Trump, Melania

यह भी पढ़ें :-Trump India Visit:चुनाव से पहले क्यों भारत आ रहे हैं राष्ट्रपति ट्रंप?

आपको जानकर हैरानी होगी कि शुरुआत में मेलानिया ने डोनाल्‍ड को अपना फोन नंबर देने तक से मना कर दिया था। लेकिन डेनाल्ड ट्रंप हार नहीं माने। बाद में मेलानिया भी ट्रंप को चाहने लगीं। 1999 में एक इंटरव्‍यू में डोनाल्‍ड ने मेलेनिया के साथ अपने रिश्‍ते को स्‍वीकारा। उस समय मेलेनिया उनके साथ रिफोर्म पार्टी प्रेसिडेंशियल नॉमिनेशन में उनका प्रचार करती नजर आई थीं। डोनाल्‍ड ने उनके बारे में कहा था कि 'हमारी ट्यूनिंग बहुत अच्‍छी है। हमारे बीच कभी बहस तक नहीं होती। लड़ाई शब्‍द 

को ही हम भूल चुके हैं। हम साथ हैं और एक-दूसरे के लिए ही बने हैं।'

Donald Trump, Melania

डोनल्ड ट्रंप जब अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़े, तो मेलेनिया उनके चुनाव प्रचार में काफी सक्रिय रहीं। यहां तक कि चुनाव प्रचार अभियान के दौरान, जब उनके पति डोनल्ड ट्रंप पर कुछ महिलाओं ने यौन शोषण के आरोप लगाए थे, तब मेलानिया ने ही जोरदार तरीके से उनका बचाव किया था। मेलानिया हर जरूरी मौके पर अपने पति डोनाल्ड ट्रंप के साथ खड़ी नजर आती हैं।

(Image Credit: Google)


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top