News

सीरियल किलर नर्स ने कर दी 300 की हत्या, अस्पताल को नहीं लगी भनक

उत्तरी जर्मनी के ओल्डनबर्ग शहर से एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। ओल्डनबर्ग शहर का एक पुरुष नर्स दुनिया के सबसे खौफनाक सीरियल किलर में गिना जाता है। नील्स होगल पर दवाई और इंजेक्शन देकर 300 से अधिक मरीजों की हत्या का आरोप है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (12 अप्रैल): उत्तरी जर्मनी के ओल्डनबर्ग शहर से एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। ओल्डनबर्ग शहर का एक पुरुष नर्स दुनिया के सबसे खौफनाक सीरियल किलर में गिना जाता है। नील्स होगल पर दवाई और इंजेक्शन देकर 300 से अधिक मरीजों की हत्या का आरोप है।-फिलहाल जर्मनी की जेल में उम्रकैद झेल रहे इस खूंखार सीरियल किलर के खौफनाक इरादों की खबर अस्पताल प्रशासन को नहीं लगने को लेकर भी सवाल हैं।ओल्डनबर्ग में जिस अस्पताल में होगल काम करते थे अब तक की जांच में ऐसे संकेत मिले हैं कि अस्पताल प्रशासन को कभी उस पर शक नहीं हुआ।-नील्स होगल के मरीजों की मौत की संख्या को देखकर भी अस्पताल ने कभी नोटिस नहीं किया और न कभी उसे मरीजों से दूर रखने और काम पर आने से रोकने की कोई कोशिश नहीं की गई। ओल्डनबर्ग में काम करने से पहले जब डेल्मनहॉर्स्ट अस्पताल में काम करता था तब भी भी उसके संरक्षण में कुछ ही महीनों में ब्रिगिटे, हैंस एस, क्रिस्टोफर के और जोसफ जेड की मौत हो गई।-42 साल के होगल को जर्मनी के शांतिकाल का सबसे खतरनाक सीरियल किलर माना जा रहा है। जांच अधिकारियों को आशंका है कि 2000 से लेकर गिरफ्तार होने के वक्त तक 300 मरीजों की मौत हो गई।-हालांकि, इतनी मौत के बाद भी लगभग एक दशक से अधिक वक्त नील्स होगल के खतरनाक इरादों के सामने आने में लगा। अभी तक होगल के शिकार हुए 130 से अधिक शव जर्मनी, तुर्की, पोलैंड में मिल चुकी हैं।-होगल ने खुद 43 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है। 52 लोगों के मारे जाने को न स्वीकारा है और न ही इनकार किया और 5 मौत से सीधे इनकार किया है।-जिस संख्या में होगल ने लोगों को शिकार बनाया और बिना किसी शक के वह यह सब करता रहा, वह जर्मनी के अस्पतालों की व्यवस्था पर भी सवाल खड़े करता है। फिलहाल जेल में बंद होगल पर 100 और हत्याओं के केस का ट्रायल चल रहा है।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top