News

चीन: सामने आई कोरोना वायरस की खौफनाक तस्वीरें

कोरोना वायरस के आतंक की अबतक की सबसे खौफनाक तस्वीरें सामने आने लगी हैं। खबर बेहद डराने वाली है। चीन के वुहान इलाके से तस्वीरें सोशल मीडिया पर जारी की गई हैं जिसमें लोग खड़े खड़े गिर रहे हैं। सार्वजनिक जगहों पर लोगों के धड़ाधड़ गिरने के वीडियो सामने आ रहे हैं।

Coronavirus

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (26 जनवरी): कोरोना वायरस (Coronavirus) के आतंक की अबतक की सबसे खौफनाक तस्वीरें सामने आने लगी हैं। खबर बेहद डराने वाली है। चीन (China) के वुहान (Wuhan) इलाके से तस्वीरें सोशल मीडिया पर जारी की गई हैं जिसमें लोग खड़े खड़े गिर रहे हैं। सार्वजनिक जगहों पर लोगों के धड़ाधड़ गिरने के वीडियो सामने आ रहे हैं। डॉक्टर और मेडिकल प्रोफेश्नल्स की टीमें शहर में पेट्रोलिंग कर रही हैं। खास तरह के मेडिकल सूट पहनकर मेडिकल की टीमें शहर में पेट्रोलिंग कर रही हैं।

Coronavirus

आपको बता दें कि कोराना वायरस के आतंक के बाद बीमारी के शिकार लोगों को वुहान शहर में आम लोगों से अलग कर दिया गया है। वुहान समते तीन शहरों में पूरी तरह लॉकडाउन कर दिया गया है वहां से कोई बाहर नहीं जा सकता और न ही किसी को अंदर आने दिया जा रहा है। पूरे चीन में करीब 2 करोड़ लोगों को इस वायरस के कारण कहीं आने जाने नहीं दिया जा रहा है। 

Coronavirus

शक है कि चीनी सरकार WHO से सही जानकारी छुपा रही है जैसा कि 2003 में किया गया था। ऐसा इसलिए क्योंकि चीन में महामारी को मैसेज फ्रॉम हेवन कहा जाता है और उसका मतलब ये होता है कि भगवान मौजूद सरकार से खुश नहीं हैं। इसीलिए चीनी सरकार अपने यह होने वाली महामारी को अपनी जनता और दुनिया से हमेशा छुपाती है।

Coronavirus

आपको बता दें कि चीन में कोरोना वायरस का कहर जारी है। इसकी चपेट में आने से अब तक 56 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा करीब 2000 लोग कोरोना वायरस से पीड़ित बताए जा रहे हैं। चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन के मुताबिक शुक्रवार से 444 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें से 237 मरीजों की हालत गंभीर बताई जा रही है। चीन के अलावा फ्रांस में 2, ऑस्ट्रेलिया में एक, थाईलैंड में 4, जापान में 2, दक्षिण कोरिया में 2, अमेरिका में 2, वियतनाम में 2, सिंगापुर में 3, नेपाल में एक, हांगकांग में पांच, मकाऊ में 2 और ताइवान में 3 कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं।

Coronavirus

इन सबके बीच चीन ने जंगली जानवरों के व्यापार पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया है। माना जा रहा है कि कोरोना वायरस जानवरों की वजह से तेजी से फैलता है और चीन में कुछ बाजार ऐसे भी हैं जिनमें इन जानवरों को भोजन के रूप में बेचा जाता है। यही कारण है कि चीन ने उनपर अस्थायी प्रतिबंध लगा दिया है। चीन सरकार के एक निर्देश के अनुसार, सभी जंगली जानवरों की प्रजातियों को उठाना, परिवहन करना या बेचना घोषणा की तारीख से प्रतिबंधित किया जाता है। यह तब तक लागू रहेगा जब तक इस महामारी की स्थिति समाप्त नहीं हो जाती है।

(Image credit: Google)


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top