WC 2019: श्री लंका ने जीता टॉस, भारत की पहले गेंदबाजी

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(6 जुलाई): आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के मुकाबले का टॉस हो चुका है। इस बीच श्री लंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारतीय टीम पहले गेंदबाजी करेगी। भारत अगर आज श्रीलंका को हरा देता है और ऑस्ट्रेलिया दक्षिण अफ्रीका से हार जाती है तो टीम इंडिया प्वाइट टेबल में टॉप पर पहुंच जाएगी। ऐसे में भारत का मुकाबला प्वाइंट टेबल में नंबर 4 पर काबिज न्यूजीलैंड से होगा। अगर भारत श्रीलंका से हार जाता है तो प्वाइंट टेबल में नंबर तीन पर काबिज इंग्लैंड से भारत की भिड़ंत होगी। 

आपको बता दें कि लिग मुकाबले में भारत इंग्लैंड से हार चुका है, जबकि बारिश की वजह से न्यूजीलैंड और भारत के बीच मुकाबला नहीं हो सका था और दोनों टीमों को एक-एक प्वाइंट से संतोष करना पड़ा था। वहीं अगर ऑस्ट्रेलिया दक्षिण अफ्रीका से जीत जाता है तो उसका नंबर वन का स्थान बरकरार रहेगा। वहीं अगर ऑस्ट्रेलिया अफ्रीका से हार जाता है और टीम इंडिया भी श्रीलंका से हार जाती है तो भी ऑस्ट्रेलिया नंबर वन के स्थान पर ही रहेगा। लिहाजा आज के मुकाबले के बाद तय होगा की कौन सी टीम सेमीफाइनल में किस से भिड़ेगी।

दोनों टीमें

भारत : विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या, लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, कुलदीप यादव।

श्रीलंका : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), कुसल परेरा, कुसल मेंडिस, धनंजय डी सिल्वा, अविष्का फर्नांडो, लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, कसुन रजिथ, थिसारा परेरा, लाहिरू थिरिमाने, इसुरू उदाना।