Blog single photo

WhatsApp tips: क्या आप जानते हैं ये तीन कूल फीचर्स

वॉट्सऐप आज के दौर में हर स्मार्टफोन का महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है। ये एक ऐसा ऐप है, जिसे लगभग हर स्मार्टफोन यूजर उपयोग करता है। आपसी बातचीत के अलावा इसका यूज आजकल ऑफिस ग्रुप में इंफॉर्मेशन देने के लिए भी किया जाता है।

Image source google

न्यूज 24 ब्यूरो नई दिल्ली, (23 मार्च) : वॉट्सऐप आज के दौर में हर स्मार्टफोन का महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है। ये एक ऐसा ऐप है, जिसे लगभग हर स्मार्टफोन यूजर उपयोग करता है। आपसी बातचीत के अलावा इसका यूज आजकल ऑफिस ग्रुप में इंफॉर्मेशन देने के लिए भी किया जाता है। 

टेक्स्ट के साथ-साथ फोटो-वीडियो और कई बड़े डॉक्यूमेंट को आसानी से भेजने की सहूलियत ने इसे काफी प्रसिद्ध बना दिया है। साथ ही ऐप के उपयोग को आसान बनाने के लिए कंपनी नए-नए फीचर्स भी इसमें देती रहती है। यहां हम आपको वॉट्सऐप के कुछ कूल फीचर्स की सूची दे रहे हैं।वहीं, ये वॉट्सऐप का एक ऐसा फीचर है, जिसकी मदद से आप किसी फेवरेट चैट का शॉर्टकट अपने होम स्क्रीन पर ले सकते हैं। इसकी मदद से आप एक टच से ही अपने फेवरेट वॉट्सऐप चैट को ओपन कर पाएंगे, इसके लिए आपको ऐप के अंदर उस चैट को टैप कर होल्ड करना होगा। इसके बाद एक टैब पॉप-अप होगा, जहां आपको एड कन्वर्सेशन शॉर्टकट ऑप्शन सेलेक्ट करना होगा, ऐसा करने से आपकी होम स्क्रीन पर वो चैट दिखाई देने लगेगा।वर्चु्अल असिस्टेंट की मदद से भेजें वॉट्सऐप मैसेजकई बार किसी वॉट्सऐप मैसेज का रिप्लाई देना काफी मुश्किल हो जाता है। खासकर ऐसे समय में जब आप घर में खाना बना रहे हों या साफ-सफाई कर रहे हों, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप AI असिस्टेंट की मदद से मैसेज का रिप्लाई दे सकते हैं। इसके लिए केवल आपको सिरी या गूगल असिस्ट को एक्टिव कर किसी ग्रुप या कॉन्टैक्ट को मैसेज भेजने के लिए कहना है. आप इस तरह कह सकते हैं- 'हे सिरी, सेंड अ वॉट्सऐप टू रोहन/रिया। इसके बाद आप अपना मैसेज बोल सकते हैं।जरूरी मैसेज को स्टार करेंकई बार हम कुछ जरूरी मैसेज को भूल जाते हैं और उन्हें याद करने के लिए चैट में ऊपर की तरफ स्क्रॉल करते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप जीमेल की तरह वॉट्सऐप में भी मैसेजेस को स्टार कर सकते हैं। इस फीचर को यूज करने के लिए आपको ios पर किसी मैसेज को लंबे समय तक होल्ड कर रखना होगा या मैसेज पर डबल टैप करना होगा और उसके बाद स्टार ऑप्शन में टैप करना होगा। इसी तरह एंड्रॉयड में मैसेज को लंबे समय तक होल्ड कर रखना होगा और स्क्रीन के टॉप में स्टार आइकन में क्लिक करना होगा।

Tags :

NEXT STORY
Top