Blog single photo

600 जवानों की शहादत के बाद BJP को होश आया: उद्धव ठाकरे

जम्‍मू-कश्‍मीर में भारतीय जनता पार्टी और पीपुल्‍स डेमोक्रेटिक पार्टी का तीन साल पुराना गठबंधन आखिरकार टूट गया है। भाजपा ने महबूबा मुफ्ती सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (19 जून): जम्‍मू-कश्‍मीर में भारतीय जनता पार्टी और पीपुल्‍स डेमोक्रेटिक पार्टी का तीन साल पुराना गठबंधन आखिरकार टूट गया है। भाजपा ने महबूबा मुफ्ती सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया है। भाजपा जम्‍मू-कश्‍मीर प्रभारी राम माधव ने इस बात की जानकारी दी। उन्‍होंने बताया कि हमने सबकी सहमति से आज यह निर्णय लिया है कि जम्मू-कश्मीर में भाजपा अपनी भागीदारी को वापस लेगी। 

बीजेपी-पीडीपी गठबंधन टूटने के बाद उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि 3.5 साल में 600 जवानों के बलिदान के बाद आपको समझ आया कि जम्मू-कश्मीर में अपना समर्थन वापस लेना चाहिए। उद्धव ठाकरे ने कहा कि जब आप जानते थे कि सरकार कैसे काम करती है तो आप उन्हें इतने लंबे समय तक कैसे समर्थन दे सकते हैं।

वहीं सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी बात रखी। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि मुफ्ती साहब ने बड़े विजन के लिए बीजेपी के साथ गठबंधन किया था। उन्होंने कहा, 'मैं बीजेपी के इस फैसले से अचंभित नहीं हूं। 

हमने पावर के लिए गठबंधन नहीं किया था। इस गठबंधन के कई बड़े मकसद थे। सीजफायर, पीएम का पाकिस्तान दौरा, 11 हजार युवाओं के खिलाफ केस वापस हुए।' इस दौरान मुफ्ती ने बताया कि उन्होंने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है और उन्हें बताया है कि हम किसी गठबंधन की तरफ नहीं बढ़ रहे हैं।

Tags :

NEXT STORY
Top