News

दुनिया का सबसे मोटा बच्चा हुआ दुबला, जानें क्या अपनाया तरीका

मोटे व्यक्ति (Man) को यही रहता है की किसी तरह उसका शरीर (Body) दुबला हो जाए, जिसे लेकर लोग प्रयास भी करते है। लगातार प्रयास करने वाले लोगों (People) को शरीर (Body) दुबला करने में सफलता मिल जाती है।

Body, शरीर

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(27 जनवरी): मोटे व्यक्ति (Man) को यही रहता है की किसी तरह उसका शरीर (Body) दुबला हो जाए, जिसे लेकर लोग प्रयास भी करते है। लगातार प्रयास करने वाले लोगों (People) को शरीर (Body) दुबला करने में सफलता मिल जाती है। दुनिया (World) के सबसे मोटे बच्चे के रूप में मशहूर रहे आर्या परमार अभ बेहद दुबले नजर आने लगे है। उनकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर खूव वायरल हो रहे हैं। इंडोनेशिया के आर्या परमाना का वजन 193 किलोग्राम था। उन्हें दुनिया के सबसे मोटे लड़के के तौर पर जाना जाता था, लेकिन अब वे दुबले हो गए हैं। 

Body, शरीर

वीडियो में वे जिम करते नजर आ रहे हैं, डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, आर्या परमाना की तस्वीर और वीडियो को एडे राय नामक ट्रेनर ने भी शेयर किया है। दरअसल, 2016 में आर्या 10 वर्ष का था, जब उसने वजन घटाने का अपना सफर शुरू किया था। इसके बाद उसकी अब की तस्वीर है, जिसमें वह पहले के मुकाबले काफी पतला नजर आ रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक आर्या के पिता ने कहा है कि उसकी सर्जरी भी हुई है, लेकिन अभी भी शरीर से एक्सट्रा त्वचा को हटाने के लिए कम-से-कम 2 और सर्जरी होगी। 

आर्या से ट्रेनर की मुलाकात 2016 में हुई थी, ट्रेनर ने बताया कि जब वह पहली बार मिला तो दिनचर्या के बारे में पूछा और संतुलित आहार देने के लिए कहा। इसके बाद उन्होंने साथ काम करना शुरू कर दिया.वजन कम होने से आर्या अब आराम से चल-फिर सकता है। वह दूसरे बच्चों की तरह सॉकर, बैडमिंटन, टेनिस और फुटबॉल भी खेल सकता है। दरअसल, एक सख्त आहार और फिटनेस अनुशासन का पालन करते हुए परमाना ने यह कारनामा कर दिखाया है। और इसमें उनके ट्रेनर का अहम योगदान माना जा रहा है।

वायरल तस्वीरों में साफ़ देखा जा सकता है कि परमाना  दुरुस्त नजर आ रहे हैं। वे लगातार जिम जा रहे हैं और उनके ट्रेनर भी उसके साथ हैं, इतना ही नहीं परमाना अब कई प्रकार के खेल भी खेल सकते हैं। पहले उनके साथ बच्चे खेलते थे तो परमाना उतने ढंग से नहीं खेल पाते थे, उन्हें परेशानी होती थी लेकिन अब वे सारे खेल खले सकते हैं। परमाना के इस परिवर्तन से उनके माता पिता भी खुश नजर आ रहे हैं। 

वे परमाना के ट्रेनर को भी इसका श्रेय दे रहे हैं,इधर सोशल मीडिया पर भी लोग परमाना की तस्वीरें और वीडियो शेयर कर रहे हैं। साथ ही तारीफ भी कर रहे हैं। लोग परमाना की मेहनत और उनकी ट्रांसफॉर्मेशन से दंग नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोग परमाना की पुरानी तस्वीरें और नई तस्वीरें एक साथ शेयर कर रहे हैं, साथ ही तस्वीरों की तुलना भी कर रहे हैं।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top