तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने भेजे जाने से हैरान था भारत का यह ऑलराउंडर

न्यूज 24, ज्ञानेंद्र शर्मा नई दिल्ली (11 फरवरी): भारत न्यूजीलैंड के बीच खेले गए टी-20 सीरीज में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों 2-1 की शिकस्त  झेलनी पड़ी है। कल खेले गए आखिरी मैच में भारत 4 रनों से हार गया। हार के बाद बैटिंग ऑर्डर पर सवाल उठ रहें हैं। भारत के ऑलराउंडर विजय शंकर ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजे जाने से मैं हैरान था। विजय शंकर ने अपने पहले ऑस्ट्रेलिया और न्यू़जीलैंड दौरे को काफी फायदेमंद बताया हैं उन्होंने कहा कि इस दौरे के बाद मैं एक बेहतर क्रिकेटर बन कर स्वदेश लौटूंगा। शंकर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में से दो में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की। उन्होंने अंतिम मैच में 28 गेंदों में 43 और सीरीज के पहले मैच में 18 गेंदों में 27 रन बनाए।

शंकर ने अपने वनडे करियर का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में किया था। न्यूजीलैंड के दौरे पर वे 5 वनडे मैचों में तीन में खेलने का मौका मिला,  वहीं टी-20 के तीनों मैच में उनकों खेलने का मौका मिला। अपने ऑलरउंडर खेल से उन्होंने प्रभावित किया है। शंकर ने कहा कि वह बल्लेबाजी क्रम में ऊपर खेलना पसंद करेंगे। उन्होंने तीसरे टी-20 में 4 रनों की हार के बाद कहा, ‘यह मेरे लिए बहुत हैरानी की बात थी, जब उन्होंने मुझे तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए कहा, यह बड़ी चीज है। मैं इस स्थिति में खेलने के लिए तैयार था। अगर आप भारत जैसी टीम के लिए खेल रहे हो, तो आपको हर चीज के लिए तैयार रहना चाहिए।’

विजय शंकर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया औऱ न्यूजीलौंड दोनों दौरा मेरे लिए शानदार अनुभव रहा, हालांकि मुझे ज्यादा गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला लेकिन अलग-अलग सिचुएशन  में खेलने का मौका मिला, धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी के साथ खेल कर मैने काफी कुछ सिखा है, और में अब बेहतर खिलाड़ी के रुप में भारत लौटूंगा।