भीड़ के सामने बेबस नजर आए खाकीवाले

न्यूज 24 ब्यूरो, अंकित शुक्ला, कन्नौज (22 नवंबर): कन्नौज जिले में लोगों की भीड़ ने लुटेरों को इतना पीटा कि वो बेसुध हो गए। पिटाई के दौरान पुलिस भी मौजूद रही, लेकिन भीड़ के गुस्से के आगे खाकी वाले बेबस नजर आए। हुआ यूं कि कन्नौज तिर्वा कोतवाली के बरखेड़ा गांव से दो महिलाएं टेम्पो में सवार हुई थी। इसी दौरान आरोपी दोनों चोर भी टेम्पो में सवार हो गए। चोरों ने बड़े ही शातिराना अंदाज से महिलाओ के जेवर पर हाथ साफ कर दिया, लेकिन महिलाओं को इसकी भनक तक नहीं लगी।

कुछ देर बाद जैसे ही महिलाओ को जेवर चोरी होने का अहसास हुआ तो उन्होने टेम्पो रुकवाकर शोर मचाना शुरू कर दिया। देखते-देखते ही देखते मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गयी। बस फिर क्या था, भीड़ के बीच लोगों ने कानून को ताक पर रख अपने अंदाज में इंसाफ करना शुरु कर दिया। भीड़ ने पहले तो दोनों चोरों की टेम्पो के अंदर ही जमकर धुनाई की। चोरों पर थप्पड़ों की बौछार कर दी। हालांकि मौके पर पुलिस भी मौजूद थी, लेकिन भीड़ के गुस्से के आगे खाकीवाले भी बेबस नजर आए।

गुस्से से बौखलाई लोगों की ये भीड़ दोनों को तब तक पीटती रही जब तक वो बेसुध न हो गए। काफी देर के बाद मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने किसी तरह से भीड़ को समझाकर बुझाकर चोरों को उनके चंगुल से आजाद कराया। फिलहाल पीड़ित महिलाओ की शिकायत पर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है। लेकिन सवाल ये कि लोगों की इस भीड़ को कानून को अपने हाथ में लेकर इस तरह तालिबानी इंसाफ करने का हक किसने दिया।