पुलवामा में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर

Photo: Google


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (28 दिसंबर):
जम्मू-कश्मीर में पुलवामा जिले के अवंतिपुरा इलाके में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी को मार गिराया है। मिली जानकारी के अनुसार, सुरक्षाबल सर्च ऑपरेशन पर निकली थे, तभी उनकी आतंकियों से मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ मृत आतंकवादी की पहचान दक्षिण कश्मीर में पुलवामा के कोइल इलाके के इश्फाक यूसुफ वानी के रूप में हुई है।

पुलवामा के रेंजीपोरा इलाके को सुरक्षाबलों ने घेरा हुआ है और मुठभेड़ अभी भी जारी है। इलाके में कुछ अन्य आतंकियों के मौजूद होने की आशंका जताई जा रही है। हालात को देखते हुए इंटरनेट सेवा को सस्पेंड कर दिया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर जिले में अवंतिपुरा के बांदेरपुरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी की और तलाश अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों के खोज दल पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ चल रही है।

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर में आतंकियों के सफाए के लिए चलाए जा रहे ऑपरेशन 'ऑलआउट' को लगातार सफलता मिल रही है। बीते 22 दिसंबर को पुलवामा जिले में ही सेना और सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी मिली थी। एक मुठभेड़ में सेना और सुरक्षाबलों ने पुलवामा के अवंतीपोरा में 6 आतंकियों को मार गिराया था। सेना द्वारा लगातार की जा रही कार्रवाई से घाटी में आतंकियों की हालत खस्ता है और उनकी ताकत काफी हद तक घट गई है।