Blog single photo

आम्रपाली में घर के खरीददारों सुप्रीम कोर्ट ने खुशखबरी, NBCC पूरे करेगा प्रोजेक्ट

आम्रपाली (Amrapali) में घर खरीदने (Home Buyers) वालों के लिए खुशखबरी है। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन (NBCC) को आदेश दिया है कि वो आम्रपाली (Amrapali) के 8 अधूरे प्रोजेक्ट्स का निर्माण कार्य पूरा करे।इस आदेश से कुल 11,258 घर खरीदारों को राहत मिलेगी

Supreme Court, Amrapali   सुप्रीम कोर्ट,  आम्रपाली

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (2 दिसंबर): आम्रपाली (Amrapali)  में घर खरीदने (Home Buyers) वालों के लिए खुशखबरी है। सुप्रीम कोर्ट  (Supreme Court) ने नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन (NBCC) को आदेश दिया है कि वो आम्रपाली (Amrapali) के 8 अधूरे प्रोजेक्ट्स का निर्माण कार्य पूरा करे। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के इस आदेश से नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कुल 11,258 घर खरीदारों को राहत मिलेगी। सुप्रीम कोर्ट ने आदेश में कहा है कि NBCC जल्द से जल्द इन घरों के निमार्ण कार्य को पूरा करने के बाद खरीदारों को सौंप दे।

Supreme Court में जस्टिस अरुण मिश्रा और जस्टिस उदय ललित की बेंच ने कहा कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा स्थित इन प्रोजेक्ट्स को NBCC पूरा करे। इनमें आम्रपाली (Amrapali) जोडियाक, सफायर फेज 1 और फेज-2, सिलिकॉन सिटी-1 और 2, प्रिंसली एस्टेट, सेंचुरियन पार्क लो राइज और O2 वैली प्रोजेक्ट्स शामिल हैं। पिछले माह ही सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त रिसिवर ने NBCC से कहा था कि वह इन रुके हुए प्रोजेक्ट्स को पूरा करे। जस्टिस अरुण मिश्रा और जस्टिस उदय ललित की बेंच ने कहा कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा स्थित इन प्रोजेक्ट्स को NBCC पूरा करे। इनमें आम्रपाली (Amrapali) जोडियाक, सफायर फेज 1 और फेज 2, सिलिकॉन सिटी 1 और 2, प्रिंसली एस्टेट, सेंचुरियन पार्क लो राइज और O2 वैली प्रोजेक्ट्स शामिल हैं। बता दें कि पिछले माह ही सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त रिसिवर ने NBCC से कहा था कि वह इन रुके हुए प्रोजेक्ट्स को पूरा करे।

इसे भी देखेंः SC ने आम्रपाली बिल्डर को दिया आदेश, कहा- धोनी के लेन-देन की पूरी डिटेल सौंपे

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने 1 साल में NBCC को आम्रपाली के रुके हुए 16 प्रोजेक्ट्स पूरा करने को कहा था, जिसे NBCC ने दो चरणों में पूरा भी कर दिया है। इन प्रोजेक्ट्स को जल्द ही रिसीवर को सौंप दिया जाएगा। इसके बाद कोर्ट ने रिसीवर को 8 प्रोजेक्ट्स का लिस्ट सौंपा था। इन प्रोजेक्ट्स को पूरा करने के लिए कुल 8,361 करोड़ रुपये खर्च होने है।कोर्ट रिसीवर ने NBCC से कहा था कि वह टेंडर जारी करे और जनवरी 2020 के अंत तक इन परियोजनाओं को पूरा करे।

Images Courtesy: Google

Tags :

NEXT STORY
Top