SRHvsDD: रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने दिल्ली को 7 विकेट से हराया

नई दिल्ली (05 मई): आईपीएल 2018 के 36वें मैच में आज दिल्ली डेयरडेविल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद के सामने 164 रनों का लक्ष्य रखा, जवाब में हैदराबाद ने 1 गेंद शेष रहते यह मुकाबला 7 विकेट से जीत लिया। 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद को ओपनर एलेक्स हेल्स और शिखर धवन ने जोरदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 76 रन जोड़े। हेल्स हाफ सेंचुरी की ओर बढ़ रहे थे कि अमित मिश्रा की एक शानदार गेंद उनके स्टंप को ले उड़ी। हेल्स ने 31 गेंदों में 3 चौके और 3 छक्के लगाए। उनका विकेट 9वें ओवर की आखिरी बॉल पर गिरा। हेल्स के आउट होने के बाद शिखर धवन भी क्लीन बोल्ड होकर चलते बने। उन्हें भी अमित मिश्रा ने आउट किया। धवन ने 30 गेंदों में 2 चौके और 1 छक्का लगाया।  

 इस जीत के साथ हैदराबाद ने प्लेआॅफ में पहुंचने की उम्मीदें पक्की कर ली हैं आैर वहीं डेयरडेविल्स टीम की प्लेआॅॅफ की दाैड़ से मुश्किल हो गई है। दिल्ली के 10 मैचों में 6 अंक हैं। अब उसके 4 मैच बचे हैं, वहीं हैदराबाद के 9 मैचों में 14 अंक हो गए हैं।  

इससे पहले दिल्ली के लिए ओपनर पृथ्वी शॉ और कप्तान श्रेयस अय्यर ने शानदार शुरुआत की। पृथ्वी शॉ ने तीन छक्के और 6 चौकों की मदद से 36 गेंद में 65 रन बनाए। उनके अलावा अय्यर ने 44 रन का अहम योगदान दिया। हैदराबाद के लिए राशिद खान फिर एक बार सबसे हिट रहे। राशिद ने 4 ओवरों में 23 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। वहीं सिद्धार्थ कौल को एक विकेट हासिल हुआ। दिल्ली के दो बल्लेबाज रन-आउट हुए।