Blog single photo

SSC की भर्ती में परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों का इंतजार होगा खत्म, जल्द आएगा रिजल्ट

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित कराई गई परीक्षा का रिजल्ट अब जल्द जारी किया जाएगा। इसके लिए आपको ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। परीक्षाओं का रिजल्ट जारी करने की तारीखें घोषित कर दी गई है।

Image source google

न्यूज 24 ब्यूरो नई दिल्ली, (10 मार्च) :   कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित कराई गई परीक्षा का रिजल्ट अब जल्द जारी किया जाएगा। इसके लिए आपको ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। परीक्षाओं का रिजल्ट जारी करने की तारीखें घोषित कर दी गई है। आयोग के नोटिफिकेशन के अनुसार, एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट 31 मार्च को जारी होगा, जबकि सेलेक्शन पोस्ट फेज VI का रिजल्ट 17 मई 2019 को जारी किया जाएगा। 

इसके साथ ही एसएससी स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और ग्रेड डी भर्ती 2017 का फाइनल रिजल्ट 29 मार्च को घोषित होगा। एसएससी के सभी रिजल्ट आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी किए जाएंगे। आयोग की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर, सीएपीएफ और सीआईएसएफ में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर की कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा 13 मार्च से 16 मार्च 2019 के बीच होगी और इन परीक्षाओं का रिजल्ट भी 25 मई 2019 को जारी कर दिया जाएगा।

SSC Result 2019 Datesजूनियर ट्रांसलेटर, जूनियर हिन्दी ट्रांसलेटर, सीनियर हिन्दी ट्रांसलेटर और हिन्दी प्रध्यापक परीक्षा 2018 पेपर-1 का रिजल्ट 25 मार्च 2019 को जारी किया जाएगा।स्टेनोग्राफर ग्रेड 'सी' और ग्रेड 'डी' परीक्षा 2017 का फाइनल रिजल्ट 29 मार्च को जारी किया जाएगा।स्टेनोग्राफर ग्रेड 'सी' और ग्रेड 'डी' परीक्षा 2018 का रिजल्ट 15 अप्रैल 2019 को जारी किया जाएगा।सेलेक्शन पोस्ट परीक्षा फेज Vi (मैट्रिक लेवल) का रिजल्ट 10 मई को जारी किया जाएगा।सेलेक्शन पोस्ट परीक्षा फेज Vi (10+2 लेवल) का रिजल्ट 17 मई को जारी किया जाएगा।दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर, सीएपीएफ और सीआईएसएफ में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर की कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा का रिजल्ट 25 मई को जारी किया जाएगा। आयोग ने अपनी वेबसाइट पर एसएससी सीएचएसएल परीक्षा 2019 को लेकर भी 8 मार्च को एक नाया नोटिस जारी किया है।  इस नोटिस के अनुसार, एसएससी सीएचएसएल परीक्षा 2019 की आखिरी तारीख 5 अप्रैल है लेकिन उम्मीदवारों को सला है कि वे आखिरी डेट का  इंतजार करने की बजाए समय पर अप्लाई  कर दें क्योंकि आखिरी डेट में वेबसाइट पर यूजर्स की संख्या बढ़ने  से हो सकता है कि वेबसाइट ठीक से काम न करे।

Tags :

NEXT STORY
Top