अभी भी पाकिस्तान को सता रहा है 'बालाकोट' का खौफ, भारत के लिए बंद रखेगा अपना एयरस्पेस

airspace

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली( 14 जून): किर्गीस्तान के विश्केक में पीएम नरेंद्र मोदी और पाक पीएम इमरान की मौजूदगी के बावजूद पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत के लिए एयरस्पेस बंद करने का फैसला किया है। इससे पहले बालाकोट हमले के बाद पाक ने एयरस्पेस को बंद किया था। भारत की तरफ प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री के विमान के रास्ते के लिए पाकिस्तान से एयरस्पेस खोलने की मांग की गई थी। 

पाकिस्तान सरकार ने पीएम नरेद्र मोदी को  एयरस्पेस से जाने की परमिशन दे दी थी।पाकिस्तान की परमिशन के बाद भी पीएम नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान एयरस्पेस को न चुनकर वह  तुर्किमेनिस्तान, उजबेकिस्तान, तजाकिस्तान होते हुए किर्गिस्तान पहुंचे। गौरतलब है कि पुलवामा आतंकी हमले और बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद दोनों देशों के संबंध तल्ख हैं।

 यही कारण है कि पाकिस्तान ने भारतीय विमानों के लिए एयरस्पेस को बंद कर दिया था, तब से भारत से जाने और आने वाली सभी फ्लाइटें दूसरे रूट के जरिए जा रही हैं। बता दें कि पुलवामा हमले के बाद भारत ने बालाकोट में एयरस्ट्राइक कर जैश-ए-मोहम्मद के कई आतंकी कैंप को तबाह कर दिया था। जिसके बाद पाकिस्तान ने एयरस्पेस को बंद करने का फैसला किया था।