WC19 के लिए श्रीलंका टीम का ऐलान, हाल ही में गिरफ्तार होने वाला खिलाड़ी बना कप्तान

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (18 अप्रैल): आईसीसी विश्वकप-2019 के लिए गुरुवार को श्रीलंका क्रिकेट टीम की घोषणा हो गई है। हालांकि टीम के चयन में काफी चौंकाने वाले फैसले लिए गए। राष्‍ट्रीय चयनकर्ताओं ने 2019 विश्‍व कप के लिए करीब पांच साल वन-डे टीम में वापसी करने वाले दिमुथ करुणारत्‍ने टीम का कप्‍तान बनाया है। 30 साल दिमुथ करुणारत्ने ने विश्व कप-2015 विश्व कप के बाद से श्रीलंका के लिए एक भी वनडे मैच नहीं खेला है। ऐसे में विश्व कप के लिए उनको कप्तान बनाया जाना हैरानी भरा फैसला है। उन्होंने श्रीलंका के लिए अबतक मात्र 17 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 15.83 के औसत से 190 रन बनाए हैं। करुणारत्ने इस समय टीम के टेस्ट कप्तान हैं। 

आपको बता दें कि दिमुथ करुणारत्ने को पिछले महीने ही एक दुर्घटना के बाद नशे में गाड़ी चलाने को लेकर गिरफ्तार किया गया था और उन पर जुर्माना भी लगाया गया था। गौरतलब है कि श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के वनडे कप्तान के रूप में लसिथ मलिंगा के नाम की उम्मीद की जा रही थी लेकिन अब करुणारत्ने के नाम के ऐलान के बाद सवाल उठना तय हैं। 

                                                                                         दिमुथ करुणारत्‍ने

बात करें अगर टीम की तो श्रीलंकाई टीम में मिलिंडा सिरिवर्दना, जैफ्री वॉन्‍डरसे और जीवन मेंडिस की वापसी हुई है। सिरिवर्दना और वॉन्‍डरसे ने आखिरी बार 2017 अक्‍टूबर में वन-डे मैच खेला था। वहीं जीवन मेंडिस ने 2015 में अफगानिस्‍तान के खिलाफ मुकाबला खेला था। हालांकि, निरोशन डिकवेला, दनुष्‍का गुनाथिलाका, दिनेश चंडीमल, उपुल थरंगा और अकिला धनंजर अपनी जगह बरकरार रखने में कामयाब रहे हैं। ओशाडा फर्नांडो, एंजेलो परेरा, कसुन रजित और वानिंडु हसरंगा को विश्‍व कप टीम में शामिल नहीं किया गया है।

विश्‍व कप के लिए श्रीलंका की टीम: दिमुथ करुणारत्‍ने, अविष्‍का फर्नांडो, लाहिरू थिरिमाने, कुसल परेरा, कुसल मेंडिल, एंजेलो मैथ्‍यूज, धनंजय डी सिल्‍वा, जैफ्री वॉन्‍डरसे, थिसारा परेरा, इसुरु उडाना, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप, जीवन मेंडिस और मिलिंडा सिरिवर्दना।