News

INDvsAUS: धोनी को लेकर सुनील गावस्कर ने दिया बड़ा बयान

टीम इंडिया के कप्तान सुनील गावस्कार ने कहा कि लगातार रन नहीं बनाने के बावजूद महेंद्र सिंह धोनी की टीम में अहमियत का आकलन नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा, 'कृपया इस खिलाड़ी को छोड़ दीजिए।' धोनी ने ऐडिलेड में दूसरे वनडे इंटरनैशनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच विजयी अर्धशतकीय पारी खेली, जिसमें उन्होंने अंतिम ओवर में छक्का भी जड़ा जो उनकी पारियों का ट्रेडमार्क रहा है। उनकी इस पारी ने उन पर से दबाव भी कम किया।

न्यूज24 ब्यूरो, नई दिल्ली (16 जनवरी): टीम इंडिया के कप्तान सुनील गावस्कार ने कहा कि लगातार रन नहीं बनाने के बावजूद महेंद्र सिंह धोनी की टीम में अहमियत का आकलन नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा, 'कृपया इस खिलाड़ी को छोड़ दीजिए।' धोनी ने ऐडिलेड में दूसरे वनडे इंटरनैशनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच विजयी अर्धशतकीय पारी खेली, जिसमें उन्होंने अंतिम ओवर में छक्का भी जड़ा जो उनकी पारियों का ट्रेडमार्क रहा है। उनकी इस पारी ने उन पर से दबाव भी कम किया।  

गावसकर ने एक चैनल से बातचीत में कहा, 'मैं प्रार्थना करता हूं कि इस भद्र खिलाड़ी को अकेला छोड़ दिया जाए और वह अच्छा करना जारी रखेगा। वह भी जवान नहीं हो रहा। इसलिए कम उम्र में जो निरंतरता रहती है, वो निश्चित रूप से नहीं होगी और आपको इसे सहना होगा।' भारतीय क्रिकेट में इस समय 2 बार के वर्ल्ड कप विजेता पूर्व कप्तान का भविष्य सबसे ज्यादा चर्चित विषय है लेकिन गावसकर को लगता है कि वह बेहतर के हकदार हैं।  

इस महान बल्लेबाज ने कहा, 'इस थोड़ी सी अनिरंतरता को आपको सहना होगा। लेकिन वह टीम के लिए अब भी काफी अहम हैं। आप उनकी अहमियत का आकलन नहीं कर सकते।' गावसकर ने कहा, 'वह लगातार गेंदबाजों को बताते रहते हैं कि वो विशेष गेंद फेंको, विरोधी बल्लेबाज क्या करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्हें महसूस हो जाता है कि बल्लेबाज क्या सोच रहे हैं...बल्लेबाज क्या करने की कोशिश कर रहे हैं...क्या वह किसी तरह का शॉट लगाने की कोशिश कर रहे हैं?'  

उन्होंने कहा, 'इस तरह की चीजों में धोनी गेंदबाजों की मदद करते हैं और निश्चित रूप से फील्ड सजाने में भी क्योंकि विराट डीप में काफी अहम होते हैं, तब अंतिम ओवरों वह डाइव करके 2 रन बचाने की कोशिश करते हैं, डीप में शानदार कैच लेते हैं।' गावसकर ने कहा, 'मुझे लगता है कि विराट के लिए गेंदबाजों के साथ बात करना या स्क्वायर क्षेत्ररक्षकों के साथ तालमेल बिठाना संभव नहीं है। यहीं पर विराट को धोनी पर पूरा भरोसा होता है।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top