News

WC2019: टीम में नहीं मिली जगह तो फूट-फूटकर रोया क्रिकेटर, देखें वीडियो

30 मई से इंग्लैंड ऐंड वेल्स में शुरू होने जा रहे आगामी क्रिकेट विश्व कप के लिए बांग्लादेश ने मंगलवार को 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी। टूर्नामेंट में जहां मुर्तजा टीम का नेतृत्व करेंगे तो वहीं शाकिब अल हसन टीम के उपकप्तान होंगे। इसके अलावा पिछले साल एशिया कप में अपना अंतिम मैच खेलने वाले मध्यक्रम बल्लेबाज मोसाद्देक हुसैन की भी टीम में वापसी हुई है।

                                                                    Photo: Google 

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (17 अप्रैल): 30 मई से इंग्लैंड ऐंड वेल्स में शुरू होने जा रहे आगामी क्रिकेट विश्व कप के लिए बांग्लादेश ने मंगलवार को 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी। टूर्नामेंट में जहां मुर्तजा टीम का नेतृत्व करेंगे तो वहीं शाकिब अल हसन टीम के उपकप्तान होंगे। इसके अलावा पिछले साल एशिया कप में अपना अंतिम मैच खेलने वाले मध्यक्रम बल्लेबाज मोसाद्देक हुसैन की भी टीम में वापसी हुई है।   

हालांकि बांग्‍लादेश के चयनकर्ताओं ने अनुभवी तस्किन अहमद को बाहर करके अनकैप्‍ड अबु जायेद को मौका दिया। एड़ी की चोट के कारण न्‍यूजीलैंड दौरे पर नहीं जा सके तस्किन का विश्‍व कप टीम में चयन लगभग तय माना जा रहा था। मशरफे मुर्तजा, मुस्‍ताफिजुर रहमान और रुबेल हुसैन के साथ बांग्‍लादेशी तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्‍मेदारी के लिए अहमद को चौथा उपयुक्‍त विकल्‍प माना जा रहा था। 

विश्‍व कप के लिए नहीं चुने जाने का अहमद को गहरा झटका लगा और वह मीडिया से बातचीत के समय अपनी भावनाओं को काबू नहीं कर सके। सोशल मीडिया पर उनका एक फुटेज सामने आया, जिसमें तस्किन पत्रकारों से घिरे हुए हैं और उन्‍हें इस बात की जानकारी मिली है कि विश्‍व कप टीम में उनका चयन नहीं हुआ। तस्किन अपने आंसूओं को नियंत्रित नहीं कर सके और फूट-फूटकर रोने लगे। इसके बाद से फैंस उनका काफी समर्थन कर रहे हैं। तस्किन के बाहर होने के अलावा बांग्‍लादेश की टीम वही है, जिसका दिग्‍गज पहले से अनुमान लगाते आ रहे थे। हालांकि, मोसाद्देक हुसैन की जगह पर भी सवाल खड़े हुए क्‍योंकि उन्‍होंने आखिरी वन-डे एशिया कप में खेला था। 

विश्व कप में बांग्लादेश को अपना पहला मुकाबला दो जून को केनिंग्टन में दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलना है। टीम इससे पहले पाकिस्तान और भारत के साथ क्रमश : 26 और 28 मई को अभ्यास मैच खेलेगी।  

टीम : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, महमूदउल्लाह, मुश्फिकुर रहीम, शाकिल अल हसन (उपकप्तान), सौम्य सरकार, लिटन दास, सब्बीर रहमान, मेहंदी हसन मिजार्, मोहम्मद मिथुन, रुबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोसद्देक हुसैन, अबु जायेद।  


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top