News

World Cup: कंगारुओं को हारने के लिए विराट की सेना तैयार, बनाया ये 'मास्टर प्लान'

आईसीसी विश्वकप 2019 के पहले "सुपर संडे'' मुकाबले में आज भारत और आस्ट्रेलिया की टीमे आमने सामने होंगी। इस मुकाबले में दोनो टीमे शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने विजयी रथ को आगे बढ़ाना चाहेंगी।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (09 जून): आईसीसी विश्वकप 2019 के पहले "सुपर संडे'' मुकाबले में आज भारत और आस्ट्रेलिया की टीमे आमने सामने होंगी। ऐसे में इस महामुकाबले में दोनो टीमे शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने विजयी रथ को आगे बढ़ाना चाहेंगी। आपको बता दें कि इस वर्ल्ड कप में आस्ट्रेलियाई टीम ने 2 में से 2 मैचो में जीत हासिल की हैं तो वहीं इंडिया ने भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए एकमात्र मैच में शानदार जीत दर्ज करते हुए इस अभियान की शुरूआत की हैं।

टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा ने इस वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में 122 रन बनाए। उनकी नाबाद पारी की बदौलत भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हरा दिया। रोहित ने पिछले एक साल में 27 मैच खेले। इस दौरान 73.23 की औसत से 1538 रन बनाए। उन्होंने छह शतक भी लगाए। वहीं, विराट कोहली पहले मैच में सिर्फ 18 रन बनाए थे, लेकिन पिछले एक साल में उन्होंने 20 मैच खेले। इस दौरान 70.72 की औसत से 1273 रन बनाए। उन्होंने भी छह शतक लगाए। भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पहले मैच में 227 रन पर रोक दिया। टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों के साथ-साथ स्पिनर्स ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया। जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ने दो-दो विकेट लिए थे। वहीं, स्पिनर्स में युजवेंद्र चहल ने चार और कुलदीप यादव ने एक विकेट लिए थे। कप्तान कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी गेंदबाजों से बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे होंगे। 

वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने अपने पिछले मैच में वेस्टइंडीज को हराया था। हालांकि जीत के लिए उसे संघर्ष करना पड़ा था, लेकिन उस संघर्ष ने बता दिया था कि ऑस्ट्रेलिया क्यों कुछ ही महीनों में खिताब की दावेदार टीम के रूप में नजर आने लगी है। 79 रनों पर 5 विकेट खोने के बाद नाथन कुल्टर नाइल और स्टीव स्मिथ के बीच हुई शतकीय साझेदारी ने टीम को सम्मानजनक स्कोर दिया और फिर मिशेल स्टार्क ने गेंदबाजी में कमाल किया था। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम जेसन बेहरेनडॉर्फ को खिलाने के लिए उतावली होगी. यहां तक कि वे पिछले मैच के हीरो रहे नैथन कूल्टर नाइल की कीमत पर भी ऐसा कर सकते हैं। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि जेसन ने हालिया समय में भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ उल्लेखनीय सफलता हासिल की है। ऐसे में टीम इंडिया को सतर्क रहना होगा। पारी की खराब शुरुआत स्टार्क और पैट कमिंस के सामने उनके मध्यक्रम और निचलेक्रम को उधेड़कर रख सकती है। ऐसे में टीम को विकेट बचाकर रखने की रणनीति के साथ उतरना होगा। 

ग्लेन मैक्सवेल ऑस्ट्रेलियाई टीम के सबसे आक्रामक बल्लेबाजों में से हैं। लेकिन जसप्रीत बुमराह और चहल के खिलाफ उनका प्रदर्शन खास नहीं रहा है। वनडे क्रिकेट में चहल ने उन्हें हर 12वीं गेंद पर आउट किया है। वहीं टी-20 क्रिकेट में हर 14वीं गेंद पर बुमराह ने मैक्सवेल का शिकार किया है। ऐसे में देखना होगा कि कप्तान कोहली मैक्सवेल के सामने इनमें से किस गेंदबाज को गेंद थमाते हैं।

संभावित प्लेयिंग XI-

भारत - रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, केएल राहुल, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्‍वर कुमार, युजवेंद्र चहल, मोहम्‍मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

ऑस्‍ट्रेलिया - आरोन फिंच, डेविड वॉर्नर, शॉन मार्श, स्‍टीव स्मिथ, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, मार्कस स्‍टोइनिस, एलेक्‍स कैरी, नाथन कूल्‍टर नाइल, मिचेल स्‍टार्क, पैट कमिंस और एडम जंपा।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top