News

Watch: केरल, दस साल के बच्चे ने दागा 'जीरो डिग्री' पर गोल

केरल के एक 10 वर्षीय फुटबॉलर का एक विडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। इस विडियो में बच्चा जीरो एंगल से ऐसा किक लगाता है कि गेंद हवा में लहराते हुए गोल पोस्ट में जा समाती है।

Dani PK, Indian Footballer

 

नई दिल्ली (15 फरवरी): अगर आप फुटबॉलप्रेमी हैं तो ये खबर आपको रोमांचित कर देगा। आपने लियोनल मेसी, क्रिस्टियानो रोनाल्डो और नेमार के कई धांसू गोल देखे होंगे, लेकिन शायद ही कभी किसी भारतीय फुटबॉलर (Indian Footballer) द्वारा दागा गया ऐसा गोल देखा होगा। अपने इस गोल (Zero Angle Goal) से केरल के 10 साल (10 Year Old) के फुटबॉलर दानी पीके (Dani PK) ने इंटरनेट पर सनसनी मचा दी है। केरल के दानी पीके का यह गोल सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। 

Dani PK, Indian Footballer

दानी जब किक करते हैं तो गेंद रेनबो की तरह एंगल बनाते हुए जाल में उलझ जाती है। विपक्षी टीम के खिलाड़ी और गोलकीपर महज मूक दर्शक बने रह जाते हैं। इस विडियो को पूर्व महान स्ट्राइकर आईएम विजयन (IM Vijayan) ने ट्वीट किया है। उन्होंने विडियो के साथ कैप्शन में लिखा- सुपर्ब..।

विडियो पर ढेरों ने लोग कॉमेंट करके युवा फुटबॉलर की सराहना कर रहे हैं। कुछ ने जहां दुनिया के अग्रणी फुटबॉल क्लब बार्सिलोना, मैनेचेस्टर युनाइटेड और प्रीमियर लीग को टैग करके इस बच्चे को अपने साथ जोड़ने की वकालत की है तो कुछ ने देश के खेल मंत्री किरण रिजिजू को टैग करके उनका ध्यान आकर्षित करने की कोशश की है। कुछ ने इस बच्चे को भविष्य का लियोनेल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो बताया है।

Dani PK, Indian Footballer

नन्हे उस्ताद दानी 5वीं क्लास के छात्र हैं और फुटबॉल के नए जादूगर। 9 फरवरी को केरल फुटबॉल ट्रेनिंग सेंटर का ऑल कलर किड्स फुटबॉल टूर्नामेंट हुआ। इसी में दानी ने वैसा ही गोल मारा, जिसे डेविड बेकहम, थियरी हेनरी और रोनाल्डिन्हो जैसे दिग्गज फुटबॉलर लगा चुके हैं। अक्सर कॉर्नर किक पर खिलाड़ी हेडर का उपयोग करके गोल दागते हैं।  बता दें कि मैच में दानी ने हैटट्रिक किया था, लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा उसके इस करिश्माई गोल की हो रही है। दानी ने इस टूर्नमेंट में कुल 13 गोल दागे। उन्हें इस प्रभावी प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नमेंट चुना गया।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top