News

बल्लेबाज ने की विकेटकीपर की मदद लेकिन अंपायर ने दे दिया आउट, देखें वीडियो...

नई दिल्ली (19 जनवरी): न्यूज़ीलैंड में चल रहे अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान बुधवार को साउथ अफ्रीका और वेस्ट इंडीज़ के बीच मैच हुआ। इस मुकाबले को अफ्रीकी टीम ने 76 रन से जीत लिया, लेकिन इस मैच में एक मज़ेदार इंसीडेंट हुआ, जिसमें विजेता टीम के एक बल्लेबाज़ को विकेटकीपर की मदद करना भारी पड़ गया। 

दरअसल इस मैच में अफ्रीकी बल्लेबाज जिवेशन पिल्लै को विंडीज की अपील पर ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड आउट दिया गया। जिवेशन पिल्लै 47 के स्कोर पर खेल रहे थे. उन्होंने एक गेंद खेली, जो स्टंप के पास आकर घूमने लगी। जिवेशन ने बल्ले से अपनी स्टंप्स बचाईं और गेंद उठाकर विकेटकीपर को दे दी। कीपर और विंडीज टीम की अपील पर थर्ड अंपायर ने ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड नियम के तहत अफ्रीकी बल्लेबाज को आउट करार दे दिया। 

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें. 

ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड के रूल के मुताबिक अगर कोई बैट्समैन गेंद खेलने के दौरान बिना फील्डर की सहमति के अपने बैट या शरीर के किसी भी हिस्से से गेंद को फील्डर को लौटाने की कोशिश करता है, तो वह आउट दिया जाता है.

इस फैसले के बाद साउथ अफ्रीका की सीनियर टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने अपनी नाराजगी जाहिर की है। 

This is a absolute joke...not in the spirit of the game .I have done this almost a 100 times. https://t.co/nX0KUJ9PI4

— Faf Du Plessis (@faf1307) January 17, 2018

 


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top