News

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान, जानें किसे मिला मौका और कौन हुआ बाहर

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान किया गया है। टीम इंडिया के 15 सदस्यीय स्क्वॉड में केएल राहुल का नाम नहीं है

kohli8

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(12 सितंबर): भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान किया गया है। टीम इंडिया के 15 सदस्यीय स्क्वॉड में केएल राहुल का नाम नहीं है, जबकि रोहित शर्मा की वापसी हुई है। उदीयमान बल्लेबाज शुभमन गिल को मौका दिया गया है, विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा दोनों के नाम हैं। स्पिन डिपार्टमेंट में आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव हैं, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा के अलावा मोहम्मद शमी के जिम्मे तेज आक्रमण रहेगा।

टीम इंडिया की ओर से बल्लेबाज का आगाज रोहित शर्मा करेंगे। दूसरे सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल होंगे, उधर, हनुमा विहारी मध्यक्रम में (छठे नंबर पर) में बने रहेंगे। रोहित शर्मा ने आखिरी बार मेलबर्न टेस्ट (26-30 दिसंबर 2018) में नंबर-6 पर बल्लेबाजी करते हुए 63 और पांच रनों की नाबाद पारी खेली थी, लेकिन इसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीजे के चौथे और आखिरी टेस्ट के अलावा बाद में वेस्टइंडीज सीरीज के लिए भी नहीं चुने गए।

दिलचस्प यह है कि रोहित शर्मा ने अब तक 27 टेस्ट मैचों के करियर में कभी टेस्ट में ओपनिंग नहीं की है, उन्होंने नंबर-3 पर चार मैच खेले हैं और 21.40 की औसत से 107 रन बनाए। उनके तीनों टेस्ट शतक नंबर-6 पर आए हैं। दूसरी तरफ कैरेबियाई सीरीज में सबसे अधिक रन (289) बनाने वाले हनुमा विहारी पर टीम की निगाहें होगीं।

15 सदस्यीय भारतीय स्क्वॉड

विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, शुभमन गिल। टी-20 सीरीज के बाद भारत और साउथ अफ्रीका की टीमें विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेंगी। टेस्ट सीरीज का पहला मैच दो अक्टूबर से विशाखापत्तनम में, दूसरा 10 अक्टूबर से पुणे में और तीसरा 19 अक्टूबर से रांची में खेला जाएगा।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top