News

न्यूजीलैंड पर भारी पड़े अय्यर और राहुल

भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड के बीच पांच टी-20 मैचों की की सीरीज का पहला मुकाबला आज ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने जीत के लिए 204 रन का लक्ष्य रखा है।

Rohit Sharma, रोहित शर्मा

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली, (24 जनवरी): भारत-न्यूजीलैंड (India vs Newzealand) के बीच पहला टी20 मुकाबला आज खेला गया, जिसमें भारतीय टीम (Team India) ने 6 विकेट से जीत हासिल की है। पहले मुकाबले में जीत के साथ ही टीम इंडिया ने 5 टी-20 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली है। इस मुकाबले में टॉस जीतकर कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। न्यूजीलैंड ने शानादार बल्लेबाजी करते हुए भारत को जीत के लिए 204 रनों का लक्ष्य दिया था। इसके जवाब में टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और रोहित शर्मा 7 रन बनाकर आउट हो गए।इसके बाद केएल राहुल 27 गेंदों में 56 रनों की पारी खेली, जबकि श्रेयस अय्यर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 29 गेंद खेलकर 58 रन बनाए। वहीं, विराट कोहली भी लय में दिखे। दोनों के बीच 99 रनों की साझेदारी हुई। इसके बाद श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर भारत ने मुकाबले को 6 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

वहीं ,मेजबान टीम न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 203 रन बनाए। कीवी टीम की ओर से कोलिन मुनरो ने 59, विलियमसन ने तूफानी 51 रन की पारी खेली, जबकि रोस टेलर 54 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर ने 1-1 विकेट चटकाया।  

भारत की पारी, रोहित आउट

204 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को पहला झटका रोहित शर्मा के रूप में लगा जो 6 गेंदों में 7 रन बनाकर मिचेल सेंटनर की गेंद पर रोस टेलर के हाथों कैच आउट हुए

10 साल बाद किया T20I डेब्यू

न्यूजीलैंड की टीम के लिए गेंदबाज Hamish Bennett ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया है। साल 2010 में भारत के खिलाफ टेस्ट और उसी साल वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले हमिश ने 2020 में टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया है। 


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top