News

कोहली-बुमराह के मुरीद हुए मैकग्रा, कही ये बड़ी बात

अपने खेल से क्रिकेट प्रशंसकों के दिलों पर राज करने वाले आस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ग्लेन मैकग्रा ने भारतीय कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमाराह की तारीफ की है।

Australia, आस्ट्रेलिया

 Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(27 जनवरी): अपने खेल से क्रिकेट (Cricket) प्रशंसकों के दिलों पर राज करने वाले आस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ग्लेन मैकग्रा (Glen magra) ने भारतीय कप्तान (Indian Captain) विराट कोहली (Virat Kohli) और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमाराह (Jaspreet Bumrah) की तारीफ की है। ग्लैन मैकग्रा (Glen magra) ने कहा जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) और दक्षिण अफ्रीका (Soutch Africa) के कागिसो रबाडा को वर्तमान समय में वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंजबाज, जबकि विराट कोहली और स्टीव स्मिथ को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। मैक्ग्रा ने विश्व आर्थिक मंच की वार्षिक बैठक के दौरान विशेष कार्यक्रम में वर्तमान समय के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज और बल्लेबाजों के बारे में पूछे जाने पर यह जवाब दिया।

उन्होंने कहा, ‘बुमराह खास तरह के गेंदबाज हैं। उनका कई तेज गेंदबाजों की तरह लंबा रन-अप नहीं है, लेकिन वह अच्छी तेजी से गेंदबाजी करते हैं। उनका अपनी गेंदों पर अविश्वसनीय नियंत्रण है और उनका रवैया सकारात्मक है।’ रबाडा के बारे में उन्होंने कहा, ‘दक्षिण अफ्रीका के रबाडा बेहतरीन गेंदबाज हैं। मैं उनका बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। मैं इस सूची में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को नहीं रख रहा हूं क्योंकि मेरा मानना है कि वे सभी शानदार हैं।

बल्लेबाजों में मैकग्रा ने स्मिथ और कोहली को शीर्ष दो में रखा। उन्होंने कहा, ‘स्मिथ थोड़ा हटकर हैं। वह आम बल्लेबाजों की तरह नहीं हैं लेकिन उनके हाथ और आंखों का समन्वय गजब का है। तकनीकी तौर पर वह किताबों में वर्णित बल्लेबाज की तरह नहीं हैं लेकिन जिस तरह से वह बल्लेबाजी करता है वह लाजवाब है। मैकग्रा ने कहा, ‘दूसरी तरफ कोहली हैं। वह बेजोड़ खिलाड़ी हैं और तकनीकी तौर पर भी सही हैं। भारतीय कप्तान के रूप में वह थोड़ा असामान्य और काफी आक्रामक हैं लेकिन वह बेहतरीन खिलाड़ी हैं।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top