News

WC19: दक्षिण अफ्रीकी टीम का ऐलान, इस दिग्गज की हुई वापसी

आईसीसी विश्वकप-2019 के लिए गुरूवार को साउथ अफ्रीका टीम का भी ऐलान कर दिया गया है। टीम की कप्तानी फाफ डु प्लेसिस के हाथों में रहेगी। खास बात यह है कि इस टीम में डेल स्टेन और हाशिम हमला अपनी जगह बनाने में सफल हुए हैं। तेज गेंदबाजी में युवा खिलाड़ी कागिसो रबाडा और लुंगी नगिदी को भी शामिल किया गया है। इसके साथ साथ एडन मार्करम, रासी वैन डेर ड्यूसेन, डेविड मिलर जैसे दिग्गज भी शामिल हैं। इसके अलावा टीम में क्रिस मौरिस की जगह ऑलराउंडर डेन प्रिटोरियस पर भरोसा दिखाया गया है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (18 अप्रैल): आईसीसी विश्वकप-2019 के लिए गुरूवार को साउथ अफ्रीका टीम का भी ऐलान कर दिया गया है। टीम की कप्तानी फाफ डु प्लेसिस के हाथों में रहेगी।  खास बात यह है कि इस टीम में डेल स्टेन और हाशिम हमला अपनी जगह बनाने में सफल हुए हैं। तेज गेंदबाजी में युवा खिलाड़ी कागिसो रबाडा और लुंगी नगिदी को भी शामिल किया गया है। इसके साथ साथ एडन मार्करम, रासी वैन डेर ड्यूसेन, डेविड मिलर जैसे दिग्गज भी शामिल हैं। इसके अलावा टीम में क्रिस मौरिस की जगह ऑलराउंडर डेन प्रिटोरियस पर भरोसा दिखाया गया है। 

वर्ल्ड कप के लिए दक्षिण अफ्रीका की 15 सदस्यीय टीम

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), डी कॉक (विकेटकीपर), हाशिम अमला, एडन मार्करम, रासी वैन डेर ड्यूसेन, डेविड मिलर, डुमिनी, प्रेटोरियस, एंडिले फेहलुकवेओ, डेल स्टेन, कागिसो रबाडा, लुंगी नगिदी,, एनरिक नार्जे, इमरान ताहिर, तबरेज शम्सी

-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

इसके अलावा गुरूवार को गुरुवार को श्रीलंका क्रिकेट टीम की घोषणा हो गई है। हालांकि टीम के चयन में काफी चौंकाने वाले फैसले लिए गए। राष्‍ट्रीय चयनकर्ताओं ने 2019 विश्‍व कप के लिए करीब पांच साल वन-डे टीम में वापसी करने वाले दिमुथ करुणारत्‍ने टीम को कप्‍तान बनाया है। 

आपको बता दें कि दिमुथ करुणारत्ने को पिछले महीने ही एक दुर्घटना के बाद नशे में गाड़ी चलाने को लेकर गिरफ्तार किया गया था और उन पर जुर्माना भी लगाया गया था। गौरतलब है कि श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के वनडे कप्तान के रूप में लसिथ मलिंगा के नाम की उम्मीद की जा रही थी लेकिन अब करुणारत्ने के नाम के ऐलान के बाद सवाल उठना तय हैं। 

बात करें अगर टीम की तो श्रीलंकाई टीम में मिलिंडा सिरिवर्दना, जैफ्री वॉन्‍डरसे और जीवन मेंडिस की वापसी हुई है। सिरिवर्दना और वॉन्‍डरसे ने आखिरी बार 2017 अक्‍टूबर में वन-डे मैच खेला था। वहीं जीवन मेंडिस ने 2015 में अफगानिस्‍तान के खिलाफ मुकाबला खेला था। हालांकि, निरोशन डिकवेला, दनुष्‍का गुनाथिलाका, दिनेश चंडीमल, उपुल थरंगा और अकिला धनंजर अपनी जगह बरकरार रखने में कामयाब रहे हैं। ओशाडा फर्नांडो, एंजेलो परेरा, कसुन रजित और वानिंडु हसरंगा को विश्‍व कप टीम में शामिल नहीं किया गया है।

विश्‍व कप के लिए श्रीलंका की टीम: दिमुथ करुणारत्‍ने, अविष्‍का फर्नांडो, लाहिरू थिरिमाने, कुसल परेरा, कुसल मेंडिल, एंजेलो मैथ्‍यूज, धनंजय डी सिल्‍वा, जैफ्री वॉन्‍डरसे, थिसारा परेरा, इसुरु उडाना, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप, जीवन मेंडिस और मिलिंडा सिरिवर्दना। 


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top