News

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, ऋषभ पंत के बाद शिखर-रोहित भी हुए चोटिल

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IndvsAus) के बीच खेले जा रहे वनडे सीरीज में भारत के लिए चोट परेशानी का सबब बन गया है। पहले से ही ऋषभ पंत चोटिव हैं और अब टीम के अहम खिलाड़ी और ओपनर रोहित शर्मा (Rohit sharma) और शिखर धवन (shikhar dhawan) भी चोटिल हो गए हैं। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच के दौरान पैट कमिंस के बाउंसर पर चोटिल हो गए

Rohit sharma

Photo:Google

न्यूज 24 ब्यूरो,  नई दिल्ली(17 जनवरी): भारत और ऑस्ट्रेलिया (IndvsAus) के बीच खेले जा रहे वनडे सीरीज में भारत के लिए चोट परेशानी का सबब बन गया है। पहले से ही ऋषभ पंत चोटिव हैं और अब टीम के अहम खिलाड़ी और ओपनर रोहित शर्मा (Rohit sharma) और शिखर धवन (shikhar dhawan) भी चोटिल हो गए हैं। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच के दौरान पैट कमिंस के बाउंसर पर चोटिल हो गए जिसके कारण वह फील्डिंग के लिए नहीं उतरे। बीसीसीआई ने कहा, ‘शिखर धवन की दायीं तरफ की पसलियों पर चोट लगी। वह आज फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं उतरेंगे। युजवेंद्र चहल उनकी जगह फील्डिंग कर रहे हैं।’ धवन भारतीय पारी के दसवें ओवर की दूसरी गेंद पर चोटिल हो गए थे। उन्होंने दर्द के बावजूद 96 रनों की पारी खेली जिससे भारत ने छह विकेट पर 340 रन बनाए।

दूसरी ओर फील्डिंग के दौरान रोहित (Rohit sharma) भी चोटिल हो गए। हालांकि चोट गंभीर नहीं है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि चोट गंभीर नहीं है। तीसरे वनडे में दोनों के खेलने की उम्मीद है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवर में 6 विकेट गंवाए 340 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 341 रनों का टारगेट दिया। रोहित शर्मा और शिखर धवन की ओपनिंग जोड़ी ने भारत को धमाकेदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी की। शिखर धवन ने 96 गेंदों पर 90 रन बनाये जबकि कोहली ने 76 गेंदों पर 78 रन और राहुल ने 52 गेंदों पर 80 रन की लाजवाब पारी खेली।

मैच के बाद टीम मैनेजमेंट ने कहा कि धवन की चोट गंभीर नहीं है। वे अच्छा महसूस कर रहे हैं। तीसरा मैच खेलने की उम्मीद है। वहीं, विराट कोहली ने कहा कि रोहित के बाएं कंधे में थोड़ी देर के लिए समस्या हुई थी। फिलहाल वे फिट हैं। उम्मीद है रोहित और धवन अगले मैच में पूरी तरह फिट होकर वापसी करेंगे।

यह भी पढ़े-ICC Awards 2019: राहित शर्मा बने वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर, विराट कोहली को मिला खास अवॉर्ड

ऋषभ पंत मुंबई में खेले गए पहले वनडे के दौरान सिर में चोट लगने के कारण सीरीज से बाहर हो गए। 44वें में बल्लेबाजी के दौरान पैट कमिंस की गेंद पंत के हेलमेट पर लगी थी। वे नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैब प्रोग्राम से गुजर रहे हैं।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top