News

टेस्ट मैचों में ओपनिंग करें रोहित शर्मा, इस दिग्गज क्रिकेटर ने उठाई मांग

भारतीय क्रिकेट के उभरते युवा बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ खेले जा रहे अभ्यास मैच में घायल हो गए तो टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा। अब टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। ऐसे में इंग्लैंड के माइकल वॉन ने कहा है कि पृथ्वी की जगह ओपनिंग में रोहित शर्मा को उतारना ठीक रहेगा।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (1 दिसंबर):  भारतीय क्रिकेट के उभरते युवा बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ खेले जा रहे अभ्यास मैच में  घायल हो गए तो टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा। अब टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। ऐसे में इंग्लैंड के माइकल वॉन ने कहा है कि पृथ्वी की जगह ओपनिंग में रोहित शर्मा को उतारना ठीक रहेगा।

बताते चले कि पृथ्वी शॉ बाउंड्री लाइन पर कैच लेने के दौरान चोटिल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें कंधे पर बिठाकर मैदान के बाहर ले जाना पड़ा। कुछ समय के बाद बीसीसीआई ने बताया कि वह चोट की वजह से पहले टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। अब शॉ रिहेबिलिटेशन में रहेंगे और दूसरे टेस्ट के पहले फिट होने की कोशिश करेंगे।

वहीं माइकल वॉन ने पृथ्वी शॉ के चोटिल हो जाने के बाद निराशा जताई है, साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि रोहित शर्मा टॉप ऑर्डर में उनकी जगह लें। उनका मानना है कि रोहित एक शानदार बल्लेबाज हैं और उन्हें हैरानी है कि वह टेस्ट क्रिकेट में अभी तक अपने आपको स्थापित नहीं कर पाए हैं।

जहां तक रोहित के टेस्ट रिकॉर्ड की बात करें तो उनके नाम 43 पारियों में 1,479 रन हैं. इस दौरान उनका औसत 40 का रहा है, लेकिन लाल गेंद के खिलाफ जूझने की वजह से रोहित को पिछले महीनों के दौरान द. अफ्रीका दौरे के बाद टीम इंडिया से बाहर निकाल दिया गया था। यहां ये बात भी गौर करने वाली है कि वह सीमित ओवर क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए नियमित तौर पर खेलते हैं। वैसे उन्होंने आज तक टेस्ट में भारत के लिए ओपनिंग नहीं की है। ऐसे में अगर उन्हें यह चांस दिया जाता है तो वह कैसा प्रदर्शन करेंगे, ये तो वक्त ही तय करेगा। माइकल वॉन से पहले कई और दिग्गज खिलाडी भी रोहित से टेस्ट में ओपनिंग करवाने की बात कह चुके है।

Photos:Google


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top