News

वर्ल्ड कप में करारी हार के बाद अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन की कप्तानी छिनी

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में अफगानिस्तान की टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। अब वर्ल्ड कप के बाद बोर्ड ने एक बड़ा बदलाव किया है। अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नईब को क

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (12 जुलाई): आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में अफगानिस्तान की टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। अब वर्ल्ड कप के बाद बोर्ड ने एक बड़ा बदलाव किया है। अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नईब को कप्तानी से हटा दिया गया है। उनकी जगह लेग स्पिनर राशिद खान को कप्तानी सौंपी गई है। आपको बता दें वर्ल्ड कप से पहले क्रिकेट बोर्ड ने अफगानिस्तान का कप्तान बदल दिया था। असगर अफगान की जगह गुलबदीन नईब को कप्तानी सौंपी गई थी, जिसका कई खिलाड़ियों ने खुलकर इसका विरोध किया था।

अफगानिस्तान के नए नवेले कप्तान गुलबदीन नईब इस वर्ल्ड कप में कप्तानी का बोझ नहीं झेल पाए और उनकी टीम वर्ल्ड कप में एक भी मैच नहीं जीत सकी। इसी प्रदर्शन के मद्देनजर अफगानी क्रिकेट बोर्ड ने गुलबदीन को हटाने का फैसला किया और राशिद खान को तीनों फॉर्मेट की कप्तानी सौंपी गई। वहीं पूर्व कप्तान असगर अफगान को अब टीम का उप कप्तान नियुक्त किया गया है। 

गुलबदीन नईब की बात करें तो वो भी गेंद और बल्ले से वर्ल्ड कप में फ्लॉप रहे। नईब ने 21.55 की औसत से महज 194 रन बनाए और वो एक अर्धशतक भी नहीं लगा सके। वहीं गेंदबाजी में उन्होंने 9 विकेट लिए लेकिन उनका इकॉनमी रेट 6.39 रहा. उनकी खराब गेंदबाजी की वजह से अफगानिस्तान को पाकिस्तान के खिलाफ मैच गंवाना पड़ा, जिसमें उसके जीतने के काफी आसार थे।

इस वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की टीम ने जीत तो हासिल नहीं की लेकिन ये टीम विवादों में जरूर रही। बीच वर्ल्ड कप में उसके विकेटकीपर मोहम्मद शहजाद को वर्ल्ड कप से बाहर होकर अफगानिस्तान लौटना पड़ा। उस समय बताया गया कि शहजाद चोटिल हैं लेकिन इसके बाद खुद शहजाद ने आरोप लगाया कि उन्हें जबर्दस्ती बाहर किया गया है। शहजाद ने खुलासा किया था कि वो प्रैक्टिस सेशन के बाद जब टीम बस में बैठे हुए थे तो उन्होंने फोन पर देखा था कि वो वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। 


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top