News

राहुल, अय्यर नहीं ये खिलाड़ी है भारत की जीत का छुपा रुस्तम

पहले टी-20 मैच में राहुल, अय्यर और कोहली ने जरुर बल्ले से दम दिखाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई। इस मैच में अय्यर को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाज़ा गया।

नई दिल्ली, प्रदीप सहगल।  भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले गए दोनों मैचों में जीत का सेहरा भले ही बल्लेबाज़ों के सिर बंधा हो, लेकिन टीम इंडिया की दोनों जीत का असली हीरो तो एक गेंदबाज़ ही है और उसका नाम है बूम..बूम..बुमराह। टीम इंडिया का ये तेज़ गेंदबाज़ जब भी गेंदबाज़ी करने आता है। बल्लेबाज़ों की धड़कने बढ़ने लग जाती हैं, उनके चेहरे पर बुमराह का खौफ साफ दिखाई देता है। बल्लेबाज़ों को ये नहीं पता होता कि अब कौन-सी गेंद आएगी। क्या बाउंसर आएगी? क्या यॉर्कर आएगी? या फिर स्लोअर वन से बुमराह उनका टेस्ट लेंगे? कीवी बल्लेबाज़ों पर भी बुमराह का ये खौफ साफ दिखाई दे रहा है।

इस वजह से भी खास है बुमराह?

बुमराह ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेले गए दोनों टी-20 मैचों में अब तक 8 ओवर में 52 रन दिए हैं और दोनों मैचों में उनकी गेंद पर एक चौका और सिर्फ एक ही सिक्स लगा है। बुमराह को डेथ ओवर स्पेशलिस्ट माना जाता है। वो विरोधी टीम को अंतिम ओवरों में रन नहीं देते हैं और इसी कंजूसी की वजह से वो मौजूदा समय में दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाज़ों  में शुमार होते हैं। बुमराह अपनी बादशाहत ऑकलैंड के उस मैदान पर भी साबित करने में कामयाब हुए हैं। जहां बाकी गेंदबाज़ रन लुटाए जा रहे हैं।

पहले मैच में बुमराह ने 4 ओवर में 31 रन देकर एक विकेट लिया तो वहीं दूसरे मैच में बुमराह ने 4 ओवर में 21 रन देकर एक विकेट लिया।

इस वजह से बुमराह हैं छुपे रुस्तम

पहले टी-20 मैच में न्यूज़ीलैंड को अच्छी शुरुआत मिली। मार्टिन गुप्टिल और कॉलिन मुनरो की जोड़ी ने कीवी टीम को जिस तरह की शुरुआत दिलाई थी, उसे देखकर लग रहा था कि इस मैच में कीवि टीम 240 के आसपास का स्कोर खड़ा करेगी, लेकिन बुमराह ने अंतिम ओवरों में कीवी बल्लेबाज़ों पर ऐसी नकेल कसी की न्यूज़ीलैंड की टीम 203 रन तक ही पहुंच सकी। इसके बाद राहुल, अय्यर और कोहली ने जरुर बल्ले से दम दिखाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई। इस मैच में अय्यर को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाज़ा गया। दूसरे मैच में स्लो विकेट पर कीवी टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली और ऊपर से एक बार फिर से बुमराह ने अंतिम ओवरों में उन्हें रन बनाने का कोई मौका नहीं दिया। इसी वजह से कीवी टीम दूसरे टी-20 मैच में 132 रन ही बना सकी। इसके बाद एक बार फिर से राहुल और अय्यर ने बेहतरीन पारियां खेलते हुए भारतीय टीम को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ लगातार दूसरी जीत दिला दी। इस मैच में मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड लोकेश राहुल को मिला। भले ही राहुल और अय्यर ने दोनों मैचों में बेहतरीन पारियां खेलीं हो, लेकिन बुमराह के प्रदर्शन को नज़रअंदाज़ नहीं किया जा सकता।  


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top