News

21 लाख की धोखाधड़ी के मामले में क्रिकेटर अजहरुद्दीन के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर

भारतीय क्रिकेट टीम (India Cricket Team) के पूर्व कप्तान रह चुके अजहरुद्दी (Azharuddin)न के खिलाफ औरंगाबाद (Aurangabad) में ट्रैवल एजेंट से धोखाधड़ी करने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज हुई है। करीब 21 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में अजहरुद्दीन (Azharuddin)

Azharuddin, अजहरुद्दीन

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, पटना(23 जनवरी):  भारतीय क्रिकेट टीम (India Cricket Team) के पूर्व कप्तान रह चुके अजहरुद्दी (Azharuddin)न के खिलाफ औरंगाबाद (Aurangabad) में ट्रैवल एजेंट से धोखाधड़ी करने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज हुई है। करीब 21 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में अजहरुद्दीन (Azharuddin) और अन्य दो के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मामले को अजहरुद्दीन (Azharuddin) ने झूठा बताया, वह इस विषय पर अपनी कानूनी टीम से परामर्श कर रहे हैं और इसके खिलाफ जरूरी कार्रवाई करेंगे। बता दें कि एक स्थानीय ट्रैवल एजेंट से करीब 21 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में अजहरुद्दीन और दो अन्य के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है। सिटी चौक पुलिस स्टेशन के जांच अधिकारी एडी नागरे ने बताया, 'हमने मुजीब खान (औरंगाबाद), सुधीश अविक्कल (केरल) और मुहम्मद अजहरुद्दीन (हैदराबाद) के खिलाफ एफआइआर दर्ज की है। अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है और जांच जारी है।

यह भी पढ़े- न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, इनको मिली जगह

दानिश टूर एंड ट्रैवल्स' के मालिक ने दर्ज कराई शिकायत

यह मामला 'दानिश टूर एंड ट्रैवल्स' के मालिक शहाब वाई, मुहम्मद (49) की शिकायत पर दर्ज किया गया है। शहाब बंद हो चुकी जेट एयरवेज के पूर्व एक्जीक्यूटिव भी हैं। शिकायत के मुताबिक नौ नवंबर से 12 नवंबर, 2019 के बीच अविक्कल ने अजहरुद्दीन और खुद के लिए कई विदेशी शहरों के लिए टिकट बुक और निरस्त कराए थे। आपातस्थिति का हवाला देकर अविक्कल ने किराये के पैसे नहीं दिए और बाद में देने का वादा किया। अविक्कल की ओर से अजहरुद्दीन के निजी सचिव मुजीब खान ने पैसे देने का आश्वासन दिया था। लेकिन इसके बावजूद उन्हें अभी तक पैसे नहीं मिले। अजहरुद्दीन और मुजीब दोनों ही शहाब से बात करने से बच रहे हैं।

मुहम्मद से अजहरुद्दीन और खान बात करने से बचते रहे

मुहम्मद ने अजहरुद्दीन और खान के साथ बात करने की कोशिश की, लेकिन वे उससे बात करने से बचते रहे। हालांकि, 24 नवंबर को अविक्कल ने कहा कि वह ट्रैवल एजेंसी के पक्ष में 21,45,000 रुपये का पूरा भुगतान कर रहा है। अविक्कल ने मुहम्मद को व्हाट्सएप पर राशि के लिए दानिश टूर्स एंड ट्रैवल्स को किए गए भुगतान की चेक की एक प्रति भेजी, लेकिन आज तक, उसे कोई भुगतान नहीं किया गया है, जिससे उसे पुलिस शिकायत दर्ज करने के लिए मजबूर होना पड़ा।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top