News

विराट कोहली की इस कड़ी चेतावनी से सकपकाई टीम इंडिया...!!

इंग्लैण्ड रवाना होने से पहले कप्तान विराट कोहली ने टीम इंडिया को बड़ी चेतावनी दी है। कोहली ने सभी टीम मेंबर्स से कहा है कि उन्हें फिट रहना है और अपनी एनर्जी विरोधी टीमों को हराने के लिए बचा कर रखनी है

न्यूज24 ब्यूरो, नई दिल्ली (20 मई):  इंग्लैण्ड रवाना होने से पहले कप्तान विराट कोहली ने टीम इंडिया को बड़ी चेतावनी दी है। कोहली ने सभी टीम मेंबर्स से कहा है कि उन्हें फिट रहना है और अपनी एनर्जी विरोधी टीमों को हराने के लिए बचा कर रखनी है। भारतीय टीम की टूर्नामेंट में शुरुआत काफी कठिन होनी है। उसे अपने पहले चार मुकाबले शीर्ष टीमों दक्षिण अफ्रीका, ऑस्‍ट्रेलिया, न्‍यूजीलैंड और पाकिस्‍तान के खिलाफ खेलने हैं। विराट कोहली ने अपनी टीम से कहा है कि वह साधारण रहे, लेकिन साथ ही जोर दिया है कि वह पूरे टूर्नामेंट में अपनी ऊर्जा बरकरार रखें। 2019 वर्ल्ड कप का प्रारूप  1992 विश्‍व कप प्रारूप जैसा होगा, जहां सभी टीमें नॉकआउट के पहले एक-दूसरे से भिड़ेंगी।विराट कोहली ने स्‍वीकार किया कि ये विश्‍व कप सबसे चुनौतीपूर्ण होगा क्‍योंकि प्रारूप में बदलाव है। विराट कोहली तीसरी बार विश्‍व कप में शिरकत करेंगे। प्रत्‍येक टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने से पहले 9 लीग मैच खेलना होंगे। आईसीसी वन-डे बल्‍लेबाजों की रैंकिंग में नंबर-1 पर काबिज विराट ने कहा कि उनके खिलाडि़यों के पास कोई विकल्‍प नहीं, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 जून को होने वाले मुकाबले से हमेशा मैच खेलने को तैयार रहना होगा।कोहली ने कहा, 'हमारे शुरुआती चार मुकाबले काफी कड़े हैं। हमारे पास अति आत्‍मविश्‍वास रखने का कोई मौका नहीं है और इसलिए यह विश्‍व कप है। आपको पहले ही दिन से मैच के लिए तैयार रहना होगा और यह चुनौती होगी। विश्‍व के शीर्ष फुटबॉल क्‍लबों को देखिए, वह पहले ही दिन से अगले तीन-चार महीनों के लिए पूरे जोश के साथ तैयार रहते हैं। फिर चाहे वो प्रीमियर लीग हो या फिर ला लीगा।'2011 विश्‍व कप विजेता टीम के सदस्‍य रहे कोहली टीम संयोजन से खुश हैं और उन्‍हें उम्‍मीद है कि भारतीय खिलाड़ी अच्‍छा क्रिकेट खेलेंगे। 30 वर्षीय कोहली ने कहा, 'हमारी एकमात्र उम्‍मीद है कि अच्‍छा क्रिकेट खेले और इसी पर हमारा पूरा ध्‍यान होगा। हम विश्‍व कप खेलने जा रहे हैं और काफी संतुलित महसूस कर रहे हैं। हमें उम्‍मीद है कि हम अपना सर्वश्रेष्‍ठ खेल खेलेंगे।'भारतीय टीम 2019 विश्‍व कप में अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगी। इससे पहले वह 25 और 28 मई को न्‍यूजीलैंड और बांग्‍लादेश के खिलाफ अभ्‍यास मैच खेलेगी। भारतीय टीम दो सप्‍ताह पहले ही इंग्‍लैंड पहुंच रही है, जिसके बारे में बात करते हुए कोहली ने कहा कि परिस्थितियों को समझने के लिए जल्‍दी पहुंचना अच्‍छा है। उन्‍होंने कहा, 'जगह पर जल्‍दी पहुंचना अच्‍छा है। आपको परिस्थिति को समझने में आसानी होती है।

Image Courtesy:Google


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top