News

दिग्गज बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबी ब्रायंट समेत 9 लोगों की हेलीकॉप्टर क्रैश में हुई मौत

अमेरिका के कैलीफोर्निया में एक हेलिकॉप्टर हादसे में अमेरिकी बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबी ब्रायंट की मौत हो गई । कोबी के साख 9 लोगों की जान चली गई है। इस हादसे का शिकार उनकी बेटी गियाना मारिया (13) भी बनी। रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस समय यह हादसा हुआ उस वक्त ब्रांयट अपने प्राइवेट हेलिकॉप्टर से यात्रा कर रहे थे।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(27 जनवरी):   अमेरिका के कैलीफोर्निया में एक हेलिकॉप्टर हादसे में अमेरिकी बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबी ब्रायंट की मौत हो गई । कोबी के साख 9 लोगों की जान चली गई है। इस हादसे का शिकार उनकी बेटी गियाना मारिया (13) भी बनी। रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस समय यह हादसा हुआ उस वक्त ब्रांयट अपने प्राइवेट हेलिकॉप्टर से यात्रा कर रहे थे। उनका हेलिकॉप्टर जैसे ही कैलाबैसस शहर के ऊपर से गुजरा उसमें आग लग गई और वह क्रैश हो गया। 

स्थानीय समय के मुताबिक ये हादसा सुबह 10 बजे हुआ है। कहा जा रहा है कि जब ये हादसा हुआ तब घना कोहरा छाया हुआ था। कोहरे की वजह से उनके रेस्क्यू ऑपरेशन में भी बचाव दल को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इस हादसे में विमान में सवार सभी लोगों की मौत हो गई है।

कोबी ब्रायंट ने अपने 20 साल के करियर में कई रेकॉर्ड्स अपने नाम किए। कोबी ब्रायंट नेशनल बास्केटबॉल असोसिएशन की ओर से खेलते रहे और 5 चैम्पियनशिप अपने नाम की। 18 बार उन्हें ऑल स्टार नामित किया गया। साल 2016 में एनबीए के तीसरे सबसे बड़े ऑल टाइम स्कोरर के तौर वे रिटायर हुए। कोबी ब्रायंट ने 208 और 2012 ओलंपिक में यूएसए टीम के लिए दो स्वर्ण पदक भी जीता था। साल 2018 में उन्हें डियर बास्केटबॉल नाम सी शॉर्ट फिल्म के लिए ऑस्कर पुरस्कार भी मिला। जब उन्होंने रिटायरमेंट की राह चुनी थी, तब उन्होंने एक कविता लिखी थी। यह फिल्म उसी बारे में है।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोबी ब्रायंट की मौत पर शोक व्यक्त किया है। डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा दुनिया के महानतम बास्केटबॉल खिलाड़ी होने के बाद भी वे अपने जीवन की शुरुआत कर रहे थे। वे अपने परिवार से बेहद प्यार करते थे। वह भविष्य के लिए आशावान थे। उनकी बेटी गियाना की मौत इस घटना को और ज्यादा दुखद बना देती है।

वही अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी हादसा पर ट्वीट कर शोक व्यक्त किया है। ओबामा ने कहा कि कोबी ब्रेयांट महान थे। वे अपनी ज़िंदगी की दूसरी पारी की शुरुआत कर रहे थे. एक अभिभावक के तौर पर गियाना की भी मौत हमारे लिए भी दिल तोड़ने वाली है। इस दुख की घड़ी में मैं अपनी संवेदनाएं उनकी पत्नी के प्रति ज्ञापित करता हूं. इस दिन की किसी ने परिकल्पना नहीं की होगी।

यह भी पढ़ें : अमेरिका ने पहली बार माना, ईरानी हमले में घायल हुए थे 34 सैनिक


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top