News

IPL2019: पीठ दर्द से जूझ रहे धोनी, जानिए कब करेंगे वापसी

आईपीएल के सीजन 12 में बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला हुआ। इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी है। हालांकि इस मुकाबले में इस चेन्नई की ओर धोनी नहीं बल्कि सुरेश रैना ने कप्तानी कीष इस मुकाबले में धोनी पीठ में खिंचाव के चलते नहीं खेले थे। IPL के 12 सत्रों में यह सिर्फ चौथा मौका है, जब धोनी ने कोई मैच मिस किया है। आईपीएल में धोनी ने नौ साल बाद कोई मैच नहीं खेल रहे हैं।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (17 अप्रैल): आईपीएल के सीजन 12 में बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला हुआ। इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी है। हालांकि इस मुकाबले में इस चेन्नई की ओर धोनी नहीं बल्कि सुरेश रैना ने कप्तानी कीष इस मुकाबले में धोनी पीठ में खिंचाव के चलते नहीं खेले थे। IPL के 12 सत्रों में यह सिर्फ चौथा मौका है, जब धोनी ने कोई मैच मिस किया है। आईपीएल में नौ साल बाद पहला ऐसा मुकाबला है जिसमें धोनी नहीं खेले। 

मैच खत्म होने के बाद हैदारबाद के खिलाफ चेन्नई के लिए कप्तानी कर रहे सुरेश रैना ने मैच कि धोनी भाई दर्द में आराम महसूस कर रहे हैं। उनकी पीठ में ऐठन थी और अभी वह ठीक है। हो सकता है कि वह अगले मैच वापसी करें।

धोनी ने आईपीएल में 183 मुकाबले खेले हैं और सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में वह सुरेश रैना (185) के बाद दूसरे स्थान पर हैं। इससे पहले जिन तीन मैचों में धोनी नहीं खेले थे उनमें से दो में चेन्नै सुपर किंग्स को हार का सामना करना पड़ा है। इससे पहले धोनी ने 2010 में तीन मैच मिस किए थे। धोनी ने 19 मार्च 2010 क वह दिल्ली डेयरविल्स के खिलाफ नहीं खेले थे। इस मैच में चेन्नै को 5 विकेट से जीत मिली थी।

इसके बाद धोनी के बिना 21 और 23 मार्च 2010 को चेन्नै की टीम क्रमश: किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ उतरी थी। इन दोनों मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा था। पंजाब ने जहां उसे सुपर ओवर में हराया था वहीं बैंगलोर के खिलाफ उसे 36 रनों से हार मिली थी। वर्ष 2008-2015 तक धोनी चेन्नै सुपर किंग्स का हिस्सा रहे। इस दौरान ही उन्होंने मैच मिस किए। वर्ष 2016और 2017 में धोनी जब चेन्नै पर दो साल का बैन लगा तो धोनी राइजिंग पुणे सुपरजायंट की टीम का हिस्सा बने। इस दौरान उन्होंने कुल 30 मैच खेले और एक भी मिस नहीं किया। कल खेले गए हैदाराबाद के खिलाफ मुकाबले में धोनी के ना होने से एक बार फिर चेन्नई को हार का सामना करना पड़ा।

जानिए कब-कब धोनी ने आईपीएल में मुकाबले मिस किए।

कबकिसके खिलाफ    मैच का नतीजा
19 मार्च 2010दिल्ली कैपिटल्सचेन्नई 5 विकेट से जीता
21 मार्च 2010किंग्स इलेवन पंजाबचेन्नई सुपर ओवर में हारा
23 मार्च 2010रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरुचेन्नई 36 रन से हारा
17 अप्रैल 2019सनराइजर्स हैदराबादचेन्नई 6 विकेट से हारा


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top