News

Ind vs WI A अभ्यास मैच: पुजारा ने जड़ा शतक, रोहित शर्मा का अर्धशतक

भारतीय क्रिकेट टीम ने कूलिज क्रिकेट ग्राउंड पर वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड प्रेसिडेंट्स-11 के साथ जारी तीन दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में पांच विकेट पर 297 रन

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (18 अगस्त): भारतीय क्रिकेट टीम ने कूलिज क्रिकेट ग्राउंड पर वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड प्रेसिडेंट्स-11 के साथ जारी तीन दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में पांच विकेट पर 297 रन बनाये। टेस्ट फॉर्मेट में भारत के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने शानदार शतक जड़ा। हालांकि वो 100 रनों पर रिटायर हर्ट हो गए।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 88.5 ओवरों का सामना किया। 187 गेंदों पर 8 चौके और एक छक्का लगाने वाले पुजारा के अलावा उसके लिए रोहित शर्मा ने 68 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इसके अलावा लोकेश राहुल ने 36 तथा ऋषभ पंत ने 33 रन बनाए। हनुमा विहारी 37 तथा रवींद्र जडेजा एक रन पर नाबाद हैं। इस अभ्यास मैच में भारत की शुरूआत अच्छी नहीं रही। टेस्ट टीम में नियमित ओपनर का दर्जा हासिल करने की ओर बढ़ रहे मयंक अग्रवाल (12) सस्ते मे आउट हो गए। उनका विकेट 36 के कुल योग पर गिरा। उनका स्थान लेने पुजारा विकेट पर आए। इस बीच राहुल ने कुछ आकर्षक शॉट्स लगाए, लेकिन 52 के कुल योग पर वह भी पवेलियन लौट गए। राहुल वे 46 गेंदों का सामना कर पांच चौके और एक छक्का लगाया।

उनकी विदाई के तुरंत बाद भारत को कप्तान अजिंक्य रहाणे (1) के रूप में एक गंभीर झटका लगा। लंच तक भारत ने 53 रनों पर तीन विकेट गंवा दिए थे। लेकिन रहाणे का स्थान लेने आए रोहित ने पुजारा के साथ चौथे विकेट के लिए 132 रनों की साझेदारी कर भारत को मुश्किल से निकाला। रोहित का विकेट 185 के कुल योग पर गिरा। रोहित ने 115 गेंदों की संयमित पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया। 

हनुमा विहारी इसके बाद पुजारा का साथ देने आए। दोनों ने चायकाल तक स्कोर को चार विकेट पर 219 रनों तक पहुंचाया। विहारी के साथ साझेदारी के दौरान ही पुजारा ने अपना शतक पूरा किया लेकिन इसी बीच वह चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए। चायकाल के बाद बारिश भी आई और थोड़ी देर के लिए खेल रुका रहा। पुजारा की असमय विदाई के बाद पंत विकेट पर आए और खुलकर शॉट्स लगाए। पंत ने 53 गेंदों का सामना कर चार चौके और एक छक्का लगाया। वह हालांकि 33 के निजी योग पर आउट हो गए। उस समय कुल योग 296 रन था। इसके बाद विहारी और जडेजा ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया। 


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top