News

टेस्ट मैच से पहले डरे कंगारु, कोहली को आउट करने के लिए अपना सकता हैं ये हथकंडा

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भारत के कप्तान विराट कोहली से बेहद ही भयबीत दिखाई दे रहे हैं। कप्तान विराट कोहली की खतरनाक लय को लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम में इतना खौफ है कि पहले टेस्ट मैच से पूर्व ही उन्हें भारतीय कप्तान को आउट करने का हथकंडा सूझ रहा है। जी हां, बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन का मानना है कि ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों में पर्याप्त क्षमता है कि वे भारत के करिश्माई कप्तान विराट कोहली को अपनी गेंदबाजी से ‘परेशान’ कर सकें और उनके बल्ले से निकलने वाले बड़े शार्ट्स को रोका जा सका।

                                                                                                                    Image Source: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (2 दिसंबर): भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भारत के कप्तान विराट कोहली से बेहद ही भयबीत दिखाई दे रहे हैं। कप्तान विराट कोहली की खतरनाक लय को लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम में इतना खौफ है कि पहले टेस्ट मैच से पूर्व ही उन्हें भारतीय कप्तान को आउट करने का हथकंडा सूझ रहा है। जी हां, बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन का मानना है कि ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों में पर्याप्त क्षमता है कि वे भारत के करिश्माई कप्तान विराट कोहली को अपनी गेंदबाजी से ‘परेशान’ कर सकें और उनके बल्ले से निकलने वाले बड़े शार्ट्स को रोका जा सका।  इतना ही नहीं पेन ने साथ ही अपने तेज गेंदबाजों से अपील की कि वे छह दिसंबर से एडिलेड में शुरू हो रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान अधिक ‘भावुक’ न हों। पेन ने क्रिकेट.काम.एयू से कहा, ‘मुझे लगता है कि अगर हमारा तेज गेंदबाजी आक्रमण अपने कौशल के अनुरूप प्रदर्शन करता है, तो भारतीय कप्तान विराट कोहली को परेशान करने में सफल हो सकते हैं। पेन ने कहा, ‘कभी-कभी जब हम काफी अधिक भावुक हो जाते हैं, तो हम अपनी राह से थोड़ा भटक सकते हैं। मुझे यकीन है कि ऐसा समय भी आएगा जब वे तूफानी गेंदबाजी कर रहे होंगे।लेकिन, हमें अपना धैर्य बरकरार रखने की जरूरत है जिससे कि हम अपने कौशल के अनुरूप काम कर सकें। स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक-एक साल के प्रतिबंध के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की बदलती टीम संस्कृति पर काफी चर्चा हो रही है। कोच जस्टिन लैंगर ने भी मैदान पर प्रतिस्पर्धी होने के साथ-साथ सिद्धांतों के शीर्ष पर भी होने के महत्व पर बल दिया है। गौरतलब है कि कोहली इससे पहले भी दो बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर चुके हैं और आम तौर पर आक्रामक रुख अपनाने वाले भारतीय कप्तान ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीरीज में मैदान पर छींटाकशी की शुरुआत उनकी ओर से नहीं होगी।पेन ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी को उनकी टीम कोहली को निशाना बनाने से नहीं हिचकिचाएगी। लेकिन, वे अपना काम सतर्कता के साथ करेंगे। पेन ने कहा, ‘मैंने जो देखा है उसके अनुसार वह ऐसा व्यक्ति है जिसे इस तरह की चीजें पसंद हैं.’पेन ने कहा, ‘अगर ऐसा समय आया कि हमें उसे कुछ बोलने की जरूरत होगी तो मुझे लगता है कि हमें उसे कुछ कहना होगा, मुझे यकीन है कि हम ऐसा करेंगे।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top