News

INDvsSA: दूसरे टी-20 मैच में मनीष पांडे और धोनी ने खेली धमाकेदार पारी, देखें वीडियो

नई दिल्ली (22 फरवरी): भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही तीन टी-20 मैचों की सीरीज के दूससे मैच में मेजबान टीम ने भारत को 6 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ अफ्रीका ने सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। अब सीरीज के विजेता का फैसला तीसरे टी-20 मैच होगा। भारत से मिले 189 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका ने 18.4 ओवरों में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। अफ्रीका की ओर से हेनरिक क्लासेन और कप्तान जेपी ड्यूमिनी ने शानदार पारी खेली। हेनरिक ने 69 की पारी खेली तो कप्तान जेपी ड्यूमिनी 64 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बैटिंग के आमंत्रित किया। दक्षिण अफ्रीका की रणनीति पहली ही ओवर में सफल होती नजर आ रही थी जब शिखर धवन तेज गेंदबाज क्रिस मौरिस की पहली ही गेंद पर अंपायर द्वारा पगबाधा दे दिए गए। हालांकि धवन ने जब डीआरएस लिया तो वह नॉट आऊट निकले। बॉल धवन के बैट से लगने के बाद उनके पैड पर लगी थी। बावजूद इसके मौरिस ने गेंदों से आग उगलनी जारी रखी। मौरिस की बॉल पर धवन कई बार बीट भी हुए। लिहाजा धवन पहली ओवर में कोई रन नहीं बना सके। लेकिन मैच के दूसरे ही ओवर में भारत को बड़ा झटका लगा जब रोहित शर्मा तेज गेंदबाज जूनियर डाला की पहली ही गेंद पर चलते बने। रोहित अपने टी-20 करियर में चौथी बार 0 पर आऊट हुए हैं। 

उधर, मैच का पहला ही ओवर मेडन खेलने वाले धवन ने भी हाथ खोलते हुए 14 गेंद में तीन चौके और दो छक्कों की मदद से 24 रन ठोक दिए। वहीं, रैना ने भी 24 गेंद में पांच चौकों की मदद से 30 रन बनाए।

इसके बाद मनीष पांडे ने दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों की जमकर खबर ली। धोनी के साथ मिलकर उन्होंने मैदान के चारों तरफ शॉट लगाए। पांडे ने अपनी 79 रन की पारी के दौरान तीन छक्के और 6 चौके लगाए। वहीं दूसरी तरफ एमएस धोनी ने भी 28 गेंद में 52 रन की पारी के दौरान तीन छक्के और चार चौके जड़ दिए।

धोनी की धमाकेदार पारी देखने के लिए यहां पर क्लिक करें

मनीष पांडे की धमाकेदार पारी देखने के लिए यहां पर क्लिक करें

 


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top