News

INDvsAUS: 15 साल बाद ऐडिलेड में जीत का परचम लहराएगी टीम इंडिया?

एडिलेड टेस्‍ में टीम इंडिया के गेंदबाजों रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को एडिलेड टेस्‍ट में बैकफुट पर धकेल दिया। एडिलेड टेस्‍ट में चौथे दिन के खेल खत्‍म होने पर ऑस्‍ट्रेलिया ने 49 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 104 रन बना लिए हैं। वह जीत से 219 रन दूर है और एडिलेड का इतिहास देखते हुए उसकी हार तय है। पिछले 100 साल में ऑस्‍ट्रेलिया ने एक भी बार इस मैदान पर 200 प्‍लस का स्‍कोर चेज नहीं किया है। भारत ऐडिलेड ओवल मैदान पर 15 साल बाद टेस्ट मैच जीतने के करीब है। भारत ने यहां अपना आखिरी टेस्ट मैच दिसंबर 2003 में सौरभ गांगुली की कप्तानी में जीता था। भारतीय टीम ने इस मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया को चार विकेट से मात दी थी।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (9 दिसंबर): एडिलेड टेस्‍ में टीम इंडिया के गेंदबाजों रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को एडिलेड टेस्‍ट में बैकफुट पर धकेल दिया। एडिलेड टेस्‍ट में चौथे दिन के  खेल खत्‍म होने पर  ऑस्‍ट्रेलिया ने 49 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 104 रन बना लिए हैं। वह जीत से 219 रन दूर है और एडिलेड का इतिहास देखते हुए उसकी हार तय है। पिछले 100 साल में ऑस्‍ट्रेलिया ने एक भी बार इस मैदान पर 200 प्‍लस का स्‍कोर चेज नहीं किया है।  भारत ऐडिलेड ओवल मैदान पर 15 साल बाद टेस्ट मैच जीतने के करीब है। भारत ने यहां अपना आखिरी टेस्ट मैच दिसंबर 2003 में सौरभ गांगुली की कप्तानी में जीता था। भारतीय टीम ने इस मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया को चार विकेट से मात दी थी। 

चौथे दिन ऑस्‍ट्रेलिया का पहला विकेट एरॉन फिंच (11) का गिरा, जिन्‍हें आर अश्विन की गेंद पर रिषभ पंत ने कैच किया। जबकि दूसरी सफलता मोहम्‍मद शमी को मिली जिन्‍होंने मार्कस हैरिस (26) को पवेलियन भेजा।  यह विकेट भी पंत के ग्‍लव्‍स में समाया।तीसरी सफलता अश्विन ने अपने खाते में जोड़ी और उस्‍मान ख्‍वाजा को रोहित शर्मा ने कैच किया। वह 8 रन बनाकर आउट हुए. दिन की चौथी और आखिरी सफलता शमी के हाथ लगी।  पीटर हैंड्सकॉम्‍ब (14) को मिडविकेट पर चेतेश्‍वर पुजारा ने कैच किया।  खेल खत्‍म होने के वक्‍त शॉन मार्श 31 रन और ट्रेविस हेड 11 रन बनाकर नाबाद हैं। ज‍बकि इन दोनों के बीच 12.1 ओवर में 20 रन की साझेदारी हो चुकी है।

ऑस्ट्रेलिया को 323 रनों  का लक्ष्‍य

चेतेश्वर पुजारा (71) और अजिंक्य रहाणे (70) की शानदार पारियों के दम पर भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को अपनी दूसरी पारी में 307 रनों का स्कोर खड़ा किया है। एडिलेड ओवल मैदान पर जारी मैच में इस पारी के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया  को 323 रनों का लक्ष्य दिया है।इससे पहले तीसरे दिन बनाए गए तीन विकेट पर 151 रनों से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम ने पहले सत्र की समाप्ति तक पांच विकेट के नुकसान पर 260 रनों का स्कोर खड़ा किया था।  इसके बाद मेजबान टीम ने अपने सभी विकेट गिरने तक खाते में 47 रन और जोड़े।  पहले सेशन की समाप्ति तक रहाणे और रिषभ पंत (28) नाबाद थे। इसके बाद दोनों ने 34 रन जोड़कर टीम को 282 के स्कोर तक पहुंचाया था लेकिन इसी स्कोर पर ल्योन ने पंत को एरॉन फिंच के हाथों कैच आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया है।

इस सेशन की समाप्ति में भारतीय बल्लेबाजी कमजोर नजर आई। 303 के स्कोर पर टीम ने रविचंद्रन अश्विन (5), रहाणे और मोहम्मद शमी (0) के रूप में अपने तीनों विकेट गंवा दिए।  इस पारी में ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन ने सबसे अधिक छह विकेट, मिचेल स्‍टार्क ने तीन विकेट और जोश हेजलवुड ने एक विकेट अपने नाम किया।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top