News

INDvsWI: वेस्टइंडीज ने जीता टॉस, भारत की पहले बल्लेबाजी

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट आज से एंटीगुआ में खेला जाएगा। टीम इंडिया ने इसी मैदान पर अपना अभ्यास मैच भी खेला था। पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मि

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(22 अगस्त): भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट आज से एंटीगुआ में खेला जाएगा। वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है और भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है। टीम इंडिया ने इसी मैदान पर अपना अभ्यास मैच भी खेला था। पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है क्योंकि विकेट पर हल्की घास है और समुद्र के किनारे होने की वजह से अकसर यहां तेज हवा भी चलती है। विराट कोहली और रवि शास्त्री की जोड़ी को मैच से पहले टीम संयोजन को लेकर कुछ फैसले लेने होंगे। पहला- नंबर चार पर कौन बैटिंग करेगा और दूसरा- विकेट कीपर कौन होगा? ऋद्धिमान साहा या ऋषभ पंत। जानिए टेस्ट मैच के लिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11 की कैसी हो सकती है। 

मैच से पहले विराट ने कहा, 'ओपनिंग पेयर की बात करें तो हमने महज दो सलामी बल्लेबाज चुने हैं। हमारा आइडिया है कि दोनों बल्लेबाजों को चार पारियां खेलने के लिए मिलें और इस दौरान वो खुलकर खेल सकें। मयंक (अग्रवाल) ने शानदार बल्लेबाजी की है और राहुल (के.एल.) ने भी पहले काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।' इसके अलावा विराट ने हनुमा विहारी की भी जमकर तारीफ की। 

विराट ने कहा, 'आपको ये देखना होता है कि आप टीम के लिए क्या कर सकते हैं। अगर आप मेलबर्न टेस्ट के बारे में बात करें तो हनुमा और मयंक ने जिस तरह से पारी का आगाज किया था, वो काफी अच्छा था। हनुमा ने भले ही 18 और 20 रनों की पारी खेली लेकिन उन्होंने 85 गेंदों का सामना किया था। ये सब उन्होंने टीम के लिए किया था, जिससे मैं और पुजारा अपना खेल खेल सकें।' विराट ने कहा उसकी पारी की इतनी चर्चा नहीं हुई थी, लेकिन वो अहम पारियां थीं।

विराट ने कहा, 'विहारी जब से टीम में आए हैं, उन्होंने अच्छा खेल दिखाया है, लेकिन ये देखना होगा कि हम किस कॉम्बिनेशन के साथ टेस्ट में खेलने उतरते हैं। रोहित (शर्मा) ने भी मेलबर्न टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन किया था, ऐसे में देखना होगा कि हम किस कॉम्बिनेशन के साथ खेलने उतरते हैं।' विराट ने कहा, 'विहारी हमारे लिए मैच में कुछ ओवर भी कर सकते हैं और रोहित का टैलेंट हम सालों से देखते आ रहे हैं। रोहित के पास वो क्वॉलिटी हैं, जिसकी हमें सालों से तलाश थी। तो अब देखना ये है कि दोनों में से किसके रहने से टीम को बेस्ट बैलेंस मिलता है।' भारतीय बैटिंग ऑर्डर में चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और खुद कप्तान विराट जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं।

ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग-11

केएल राहुल, अजिंक्य रहाणे, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह। 

वेस्टइंडीज के चयनकर्ताओं ने टेस्ट टीम में एक चौंकाने वाला नाम शामिल किया। ये हैं रहकीम कॉर्नवॉल। उनकी चर्चा कद काठी को लेकर ज्यादा हो रही है। दरअसल, रहकीम का कद 6 फीट 6 इंच और वजन 140 किलोग्राम है। उनकी फिटनेस पर सवाल उठते रहे हैं, लेकिन इस खिलाड़ी ने इंडिया ए के खिलाफ हालिया दौरे में सबको प्रभावित किया। वे ऑफ स्पिनर होने के साथ ही मिडल ऑर्डर बैट्समैन हैं। शाई होप और रोस्टन चेज पर बल्लेबाजी ज्यादा निर्भर करेगी। गेंदबाजी में शेनॉन ग्रेबियल के साथ ही कप्तान जेसन होल्डर भी हैं।

ये हो सकती है वेस्टइंडीज की प्लेइंग-11क्रेग ब्रैथवेट, शरमाह ब्रुक्स, डेरेन ब्रावो, शाई होप, रोस्टन चेज, शिमरॉन हेटमायर, रहकीम कॉर्नवाल, जेसन होल्डर (कप्तान), कीमो पॉल, शेनॉन ग्रेबियल और केमार रोच।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top