News

पाकिस्तान के खिलाफ धोनी का विराट प्लान, टीम इंडिया की राह हुई आसान !

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का महामुकाबला कहा जाने वाला भारत पाकिस्तान का मैच आज मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफेड ग्राउंड में खेला जाएगा। इस मैच को लेकर भारत और पाकिस्तान दोनों देश के लोगों में काफी उत्साह है। इस मुकाबले की तुलना वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले से की जा रही है

Team India

Image Credit: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (16 जून): आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का महामुकाबला कहा जाने वाला भारत पाकिस्तान का मैच आज मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफेड ग्राउंड में खेला जाएगा। इस मैच को लेकर भारत और पाकिस्तान दोनों देश के लोगों में काफी उत्साह है। इस मुकाबले की तुलना वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले से की जा रही है। लिहाजा सबसे बड़े मुकाबले में विराट अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ने वाले हैं विराट के साथ बाकी बल्लेबाजों को भी इस प्लान पर चलना होगा तभी पाकिस्तान फिर से हारेगा।

हमेशा की तरह फिर से यही कहा जा रहा है कि एक बार फिर भारतीय बल्लेबाजों और पाकिस्तानी गेंदबाजों की जंग देखने को मिल सकती है।  अगर देखे तो पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद आमिर शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। अगर मैच के शुरुआत में आमिर के 5 ओवर टीम इंडिया के ओपनर अच्छे से खेल लेते हैं तो फिर टीम इंडिया की राह आसान हो जाएगी और इसके लिए विराट ने प्लान भी तैयार किया है। दरअसल आमिर के खिलाफ बल्लेबाजों को बाहर जाती गेंद से सावधान रहना होगा। आमिर इंग्लैंड में स्विंग हासिल कर रहे हैं। ऐसे में अगर भारतीय बल्लेबाज गेंद के साथ छेड़खानी नहीं करेंगे तो फिर आमिर के स्पेल को बड़ी ही आसानी से निकाला जा सकता है।

टीम इंडिया के बल्लेबाजों के सामने दूसरी चुनौती रहने वाली है वहाब रियाज की।  वहाब रियाज की गेंद में रफ्तार के साथ साथ उछाल रहती है ऐसे में अगर बॉडीलाइन गेंद से भारतीय बल्लेबाज सावधान रहेंगे तो फिर काम आसान हो जाएगा। पाकिस्तानी की तरफ से तीसरी चुनौती है शाहीन अफरीदी की। अफरीदी लंबे कंद के गेंदबाज हैं जो गेंद को काफी आगे रखते हैं। 2015 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की तरफ से खेलने वाले मोहम्मद इरफान करीब शाहिन अफरीदी की तरह लंबे थे। टीम इंडिया के बल्लेबाजों लंबाई की काट ढूंढने के लिए कुछ इस तरह की नेट्स प्रैक्टिस की थी। और अब कुछ इसी तरह की प्रैक्टिस करने की फिर से जरुरत है। पाकिस्तान की तरफ से चौथी चुनौती पेश कर सकते हैं हसन अली जो बीच के ओवरों में गेंद पुरानी होने पर स्विंग हासिस करने की कोशिश करते हैं।  ऐसे में अगर बीच के ओवरों में हसन अली को सेट होने का मौका भारतीय बल्लेबाज नहीं देंगे तो फिर टीम इंडिया को बड़े स्कोर से कोई नहीं रोक सकता।

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप में ऐसा सातवीं बार होने जा जब दोनों टीमें आमने सामने होगी। वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम भारत को एक भी बार नहीं हरा सकी है। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या कल पाक को मिलेगा मौका मौका या टीम इंडिया फिर जड़ेगी जीत का चौका। भारत और पाकिस्तान का मुकाबला मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा। जहां एक रोमांचक मुकबाले के साथ साथ करोड़ो लोगों के इमोशन्स भी सीधे मैदान से जुड़े होंगे। जाहिर है इतने बड़े मैच में खिलाड़ियों पर प्रेशर भी होगा और प्रेशर को खत्म करने के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ी वर्ल्ड कप के इन मैचों को देख रहा है।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top